अक्टूबर में Tesla के शेयरों में रिकॉर्ड उछाल हुई दर्ज

नई दिल्ली : टेस्ला के शेयरों में अक्टूबर महीने के दौरान पिछले एक साल की सबसे अधिक उछाल देखने को मिली है। इसके साथ ही Tesla की मार्केट वैल्यू अपने अब तक के सबसे टॉप स्तर पर पहुंच गई है।

Tesla के मालिक हैं मस्क

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली टेस्ला के शेयरों में अक्टूबर महीने के दौरान 44 पर्सेंट की भारी उछाल आई। यह पिछले साल नवंबर 2020 के बाद किसी भी महीने में टेस्ला के शेयरों में आई सबसे बड़ी उछाल है। शुक्रवार को टेस्ला के शेयर न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में 3.4 पर्सेंट की बढ़त के साथ बंद हुए, जो इस महीने का आखिरी कारोबारी दिन है।

टेस्ला ने अक्टूबर महीने की शुरुआत सितंबर तिमाही के शानदार नतीजों के ऐलान के साथ की थी, जिसमें कंपनी की डिलीवरी और अर्निंग में मजबूत ग्रोथ देखने को मिली। इसके अलावा कंपनी ने बताया कि उसे कार-रेंटल कंपनी Hertz Global Holdings Inc से 1 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल का ऑर्डर मिला है। टेस्ला के शेयरों में पिछले 5 महीनों से लगातार तेजी देखी जा रही थी। हालांकि पिछले महीने की इन सुर्खियों ने Tesla के शेयरों में रफ्तार डाल दी और कंपनी की मार्केट वैल्यूएशन 1.1 लाख करोड़ डॉलर तक पहुंच गया। Tesla के शेयरों में इस धारणा से भी तेजी आई है कि आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक व्हीकल मुख्यधारा में आने वाले हैं।

टेस्ला से पहले जिन कंपनियों की मार्केट वैल्यूएशन 1 लाख ट्रिलियन डॉलर पहुंची थीं, उनमें से अधिकतर ने 50 अरब डॉलर के सालाना रेवेन्यू को लक्ष्य को हासिल करने के बाद यह उपलब्धि पाई थी। हालांकि टेस्ला ने 50 अरब डॉलर के सालाना रेवेन्यू को लक्ष्य को छूने से पहले 1 ट्रिलियन डॉलर के मार्केट वैल्यूएशन की उपलब्धि को हासिल कर लिया है।

यह भी पढ़ें

Related Articles