जल्द भारत में एंट्री करेगी दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla

टेस्ला मॉडल 3 पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में भारत आएगी और कयाश लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपनी कारों की बिक्री डीलरशिप के जरिए नहीं करेगी।

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बेहतरीन अमेरिकी कार कंपनी मानी जाने वाली टेस्ला जल्द भारत में एंट्री करने जा रही है। अमेरिकी कंपनी टेस्ला (Tesla) भारत में अपनी मॉडल 3 EV कार की बुकिंग शुरू करने की प्लानिंग कर रही है। केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि टेस्ला भारत में अपना ऑपरेशन 2021 की शुरुआत में करने जा रही है।

बता दें कि ईटी ऑटो की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेस्ला अगले महीने जनवरी तक आधिकारिक रूप से भारत में एंट्री करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि टेस्ला (Tesla) प्री-बुकिंग खोलेगा और फिर जून या 2021-2022 के आखिरी तक कार के लिए डिलीवरी शुरू कर देगा। खबरों के मुताबिक अगले महीने बुकिंग फिर से शुरू करने और 2021-22 की पहली तिमाही के आखिरी तक डिलीवरी शुरू करने की योजना को सील कर दिया है।

कितनी होगी कीमत?

टेस्ला मॉडल 3 पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में भारत आएगी और कयाश लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपनी कारों की बिक्री डीलरशिप के जरिए नहीं करेगी। कंपनी द्वारा लॉन्च की जा रही कार कीमत 55 लाख रुपये हो सकती है। वहीं माना जा रहा है कि टेस्ला मॉडल 3 कार फुल चार्ज होने पर 500 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 162 किमी प्रति घंटे है। यह कार 3.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की है।

यह भी पढ़ें: Stock market में तेजी जारी, सेंसेक्स 47 हजार के पार

Related Articles

Back to top button