ठाकरे ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- चुनाव जीतने के लिए BJP लेती है धन-बल का सहारा

मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने चुनाव में धन बल के खुलेआम इस्तेमाल को लेकर मंगलवार को सवाल उठाया और अपनी सहयोगी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भ्रष्टाचार रोकने के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया। उद्धव ने कहा, “चुनावों में स्पष्ट तौर पर धन बल के इस्तेमाल को देखें। ग्राम पंचायत से लेकर लोकसभा तक के हर चुनाव को जीतने के लिए इस तरह से धन बल का इस्तेमाल देश में बीते 50 सालों कभी नहीं देखा गया है।”

उद्धव-ठाकरे

भाजपा पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि वे देश में बीते 60 सालों में भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं, लेकिन 2014 में सत्ता में आने के बाद से उन्होंने चार सालों में इससे निपटने के लिए कुछ नहीं किया है।

उद्धव की यह तीखी टिप्पणी उनके वार्षिक मैराथन साक्षात्कार के दौरान आई है। यह साक्षात्कार उनके 58वें जन्मदिन 27 जुलाई के पहले लिया गया है। यह साक्षात्कार शिवसेना सांसद संजय राउत ने लिया है।

उद्धव ने कहा, “2जी घोटाले को याद करें, इसकी चर्चा सिर्फ भारत में ही नहीं दुनिया भर में हुई। इसने भारत को धरती पर सबसे भ्रष्ट राष्ट्र बताते हुए एक खराब छवि बनाई। किसी को इसका एहसास नहीं है, लेकिन हम खुद अपने देश की छवि को बिगाड़ रहे हैं। लेकिन इसके बाद क्या हुआ? वे एक भी आरोप साबित करने में विफल रहे और हर चीज महज आरोप बनी रही।”

भाजपा के साथ केंद्र व महाराष्ट्र में सरकार में होने के बावजूद शिवसेना ने अपने सहयोगी, प्रधानमंत्री नरंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और दूसरों की बेहद आलोचना की है और लगातार उनके भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के दावे को लेकर हमला करती रही है।

उन्होंने व्यंग्य भरे लहजे में कहा, “मौजूदा सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को लेकर गंभीर नहीं है। यह अब लोगों का विचार है। हर बार जब कोई अच्छा काम नहीं करता है तो उस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगता है और अगर वह प्रदर्शन नहीं करता है तो उसकी निदा की जाती है। सबसे पहले भ्रष्टाचार साबित करें, सिर्फ लोगों पर इस तरह के आरोप नहीं लगाएं।”

Related Articles