Thai पुलिस की पीएम आवास के पास प्रदर्शनकारियों से झड़प

बैंकॉक: थाई पुलिस पिछले एक हफ्ते में पांचवीं बार रविवार को Thai प्रधानमंत्री प्रयुथ चान-ओचा के आवास के पास प्रदर्शनकारियों से भिड़ गई, जिसमें अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पानी की बौछार और आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

Thai पुलिस और प्रदर्शनकारियों की झड़प में 130 गिरफ्तार

इस कड़ी में हजारों कारों और मोटरसाइकिलों का भीड़” काफिला प्रयुथ से इस्तीफा देने का आग्रह कर रहा था, जो कि उनकी सरकार द्वारा कोविङ महामारी से निपटने के लिए गुस्से के बीच पहले बैंकॉक से शांतिपूर्वक गुजरा था। लेकिन एक बार फिर हाल के हफ्तों की तरह सरकार विरोधी प्रदर्शनों के परिणामस्वरूप प्रयुथ के आवास के सामने हिंसक झड़पें हुईं। इस कड़ी में अधिकारियों ने कहा की पेन्डामिक इमरजेंसी के तहत सार्वजनिक सभाएं अवैध हैं।

यह भी पढ़ें :  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Uddhav Thackerayके सचिव मिलिंद नार्वेकर को मिली धमकी, धमकी देने वाला अज्ञात का  साक्ष्य नहीं मिला

थाईलैंड के युवाओं के नेतृत्व वाले इस सरकार विरोधी विरोध आंदोलन ने गति पकड़ ली है और पिछले साल प्रदर्शनों के बाद अधिकारियों द्वारा कार्रवाई से पहले सैकड़ों हजारों लोगों को आकर्षित करने के बाद इसका समर्थन व्यापक हो गया है। थाई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान 130 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें : Nicki Minaj और उनके पति पर एक महिला ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

Related Articles