थाइलैंड : पर्यटकों के भरी नावें पलटीं, 40 मरे

0

फुकेट| थाइलैंड के पर्यटन द्वीप फुकेट जा रहीं दो नावों के समुद्र में पलटने से कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग अभी भी लापता हैं। सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। थाई प्रधानमंत्री के कार्यालय ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि रॉयल थाई सरकार लापता लोगों को तलाशने का हर संभव प्रयास करेगी और इस दर्दनाक दुर्घटना में बचे सभी लोगों को सहयोग देगी।

थाइलैंडबीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 93 पर्यटकों, टूरिस्ट गाइडों, चालक दल के सदस्यों सहित कुल 105 सवारों वाला द फीनिक्स पीसी डाइविंग शिप गुरुवार को खराब मौसम के कारण डूब गया। जहाज में ज्यादातर चीनी पर्यटक थे।

थाइलैंड स्थित चीनी दूतावास ने कहा कि दुर्घटनाओं में 16 चीनी नागरिकों की मौत हो गई, 78 को बचा लिया गया जबकि 33 चीनी पर्यटक अभी भी लापता हैं। थाइलैंड के मौसम विभाग ने कहा कि दोनों जहाज खराब मौसम की चेतावनी के बावजूद गए थे। देश के दक्षिणी तट के ज्यादातर भाग पर शुक्रवार को भी मौसम खराब बना हुआ है।

अन्य खबरों के अनुसार, 39 लोगों को बचा लिया गया जब एक दूसरी नाव जिसमें ज्यादातर यूरोपीय पर्यटक सवार थे, भी उसी समय पलटी। इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं कि खराब मौसम की चेतावनी के बावजूद नावें क्यों गईं। थाइलैंड में मानसून आने वाला है। इस मौसम में यहां भारी बारिश और तूफान आना सामान्य है।

loading...
शेयर करें