Thailand ने सैलानियों के लिए खोली बाहें, इस तारीख से कर सकेंगे सफर

नई दिल्ली : कोरोना की वजह से लोग ने महीनों लॉकडाउन में घर में बंद रह कर गुज़ारे हैं। दफ्तर, काम, दोस्त सैर सपाटा सब ठप सा हो गया था। इस कड़ी में एक अच्छी खबर। इस कड़ी में आप अगर तरोताज़गी महसूस करने और घूमने के लिए थाईलैंड (Thailand) जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। इस कड़ी में एक रिपोर्ट के मुताबिक थाईलैंड ने भारत समेत दुनियाभर के पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए है।

Thailand घूमने फिरने के लिए दुनिया के अच्छी जगहों में से एक है।

थाईलैंड की टूरिज्म मिनिस्ट्री ने एक बयान जारी कर कहा की पूर्ण वैक्सीनेशन वाले विदेशी यात्रियों को एक अक्टूबर से पर्यटन उद्देश्यों के लिए देश जाने की अनुमति दी जाएगी। थाईलैंड के पर्यटक प्राधिकरण के अनुसार, पर्यटक दो सप्ताह के होटल क्वारंटीन से गुजरे बिना बैंकॉक और चार अन्य प्रांतों का दौरा कर सकेंगे। थाईलैंड सरकार ने कहा कि पर्यटकों को आने के बाद सात दिनों तक एक निश्चित क्षेत्र में रहना होगा और कोविड टेस्ट देना होगा। बाद में 21 अक्टूबर को चियांग राय, सुखोथाई और लोकप्रिय समुद्र तटीय पलायन रेयॉन्ग सहित सूची में और जोड़ा जायेगा। सरकार के प्रवक्ता थानाकोर्न वांगबूनकोंगचाना के अनुसार, 29,000 से अधिक पूरी तरह से वैक्सीन लगवा चुके अंतरराष्ट्रीय पर्यटक अपनी सैंडबॉक्स योजना के तहत फुकेत में समुद्र तट पर पहुंचें, जिससे राजस्व में लगभग पचास मिलियन डॉलर का रेवेन्यू प्राप्त हुआ।

आपको बता दें कि थाईलैंड का पर्यटन उद्योग (जो अपनी राष्ट्रीय आय का पांचवां हिस्सा है) महामारी और उसके बाद के यात्रा प्रतिबंधों से काफी प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें : दुनिया की पहली विदेशी कमर्शियल एयरलाइन कंपनी, जो काबुल के लिए शुरू की उड़ान

Related Articles