107 अरब रुपये में बना है 32 मंजिला गिटार होटल, नजारे देख यकीन नहीं करेंगे आप

0

आप सभी जानते है की आजकल दुनिया का हर देश अपने आपको सुर्ख़ियों में लाने को कुछ भी करने को तैयार हो जाते है कई शहरों ने तो इसके लिए बड़ी अजीबोगरीब इमारतों का निर्माण भी करते है, इन्ही में से एक होटल हैं, जो अपने विचित्र बनावट के लिए सुर्खियों में हैं।

 

अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित हॉलीवुड में बना है, किसी गिटार की तरह दिखने वाला यह होटल आज बेहद मशहूर हो चूका है. इस तरह के आकार वाला यह दुनिया का पहला होटल है। जल्द ही इस होटल की शुरुवात हो जाएगी|

गिटार की तरह दिखने वाले इस होटल में ठहरने के लिए आपको एक रात के किराये के लिए करीब 70 हजार रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि 638 लग्जरी कमरों वाले इस होटल को बनाने में करीब 10.62 हजार करोड़ रुपये का खर्चा आया है।

 

 

इस होटल के अंदर 19 रेस्टोरेंट हैं। इसके अलावा इसके परिसर में 13 एकड़ में फैला लैगून पूल, 32 हजार वर्ग फीट में फैला स्पा और सैलून भी हैं। 450 फीट ऊंचे इस अनोखे होटल के अंदर एक बड़ा सा हॉल भी बनाया गया है, जिसमें एक बार में करीब 6500 लोग बैठकर किसी कार्यक्रम का लुत्फ उठा सकते हैं। 32 मंजिला यह होटल इंजीनियरिंग का एक नायाब नमूना बताया जा रहा है।

खास बात ये है कि इस होटल के पास ही 168 कमरों वाला एक सात सितारा ओएसिस टावर भी है।आज के समय में सभी  लोग चाहते  है की वह भी इसी तरह के आलिशान होटल में एक रात रुकने का अवसर मिले|

loading...
शेयर करें