काजल की गोली मारकर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, सिर पर था लाखो का इनाम

गोरखपुर: यूपी के मुख्यमंत्री शहर गोरखपुर जिले में गगहा के जगदीशपुर भलुआन गांव में बीते 20 अगस्त को काजल की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने आरोपी हरीश को जगदीशपुर भलुआन निर्माणाधीन अंडरपास के पास से गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे हुआ गिरफ्तार

आरोपी घटना क्या अंजाम देने के बाद भागा-भागा फिर रहा था लेकिन हरीश बांसगांव में अपने अधिवक्ता से कोर्ट में हाजिर होने के लिए मिलने आया था, तभी इसकी खबर पुलिस लगी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी हरीश को दबोच लिया। तलाशी में उसके पास से एक तमंचा, एक कारतूस, 2550 रुपये बरामद हुए हैं। हरीश हाशिम पुरा, थाना देवबंद, जनपद सहारनपुर का निवासी है।

जोन कार्यालय से कराई गई थी जांच

लड़की की हत्या में इस्तेमाल किये जाने वाले अवैध असलहे के कारण एडीजी ने इस प्रकरण की जोन कार्यालय से जांच कराई थी। जांच में पता चला है कि बीट पुलिसिंग गगहा में प्रभावी नहीं थी। ना ही ऑपरेशन तमंचा, ऑपरेशन दस्तक के तहत ही काम किया गया था। अगर इसके तहत काम होता तो शायद इतनी बड़ी घटना नहीं होती। लापरवाही उजागर होने पर एडीजी अखिल कुमार ने एसएसपी को पत्र लिखकर थानेदार को हटाने का आदेश दिया है। इसके अलावा सीओ बांसगांव से स्पष्टीकरण लेकर उनके द्वारा इन मामलों की समीक्षा नहीं करने पर दंडात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

 

Related Articles