विराट कोहली व बॉलीवुड अभिनेत्री की बेटी से बलात्कार की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने बुधवार को हैदराबाद से 23 साल के एक व्यक्ति को भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली व बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की नवजात बेटी वामिका को कथित रूप से ऑनलाइन बलात्कार की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया, जब भारत पाकिस्तान से टी 20 वर्ड कप मैच हार गया था।

23 वर्षीय आरोपी अकुबाथिनी रमनाहेश को मुंबई लाया जाएगा जहां उसे हिरासत के लिए स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। बुधवार को मीडिया को जारी एक बयान में, मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने कहा: “भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और सिनेमा कलाकार अनुष्का शर्मा की दस महीने की बेटी के बारे में सार्वजनिक रूप से आपत्तिजनक ट्वीट जारी करके उन्होंने एक ऐसा कृत्य किया है जो लाएगा। एक महिला के मन में शर्म की बात है और उसके माता-पिता को बदनाम किया है। ”

पुलिस ने आरोपी पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान से टी20 मैच हारने के बाद, 24 अक्टूबर को ‘आमेना’ नाम से एक ट्विटर हैंडल ‘Criccrazyygirl’ ने कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की बेटी को बलात्कार की धमकी जारी कर उसकी तस्वीरें मांगीं।

जबकि ट्विटर हैंडल को जल्द ही हटा दिया गया, ट्वीट के स्क्रीनशॉट वायरल हो गए। कई यूजर्स ने दावा किया कि ट्विटर हैंडल एक पाकिस्तानी बॉट था। कोहली के मैनेजर ने उनकी ओर से 8 नवंबर को वेस्ट जोन, साइबर पुलिस सेल में एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

विवाद उस समय छिड़ गया जब सोशल मीडिया ट्रोल्स ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत के प्लेइंग-11 में एकमात्र मुस्लिम खिलाड़ी मोहम्मद शमी को धर्म आधारित गालियों के साथ निशाना बनाया। कोहली ने ट्रोल्स पर जोरदार पलटवार करते हुए उन्हें “स्पिनलेस”।

कोहली ने मीडिया में कहा किसी के धर्म पर हमला करना सबसे दयनीय चीज है जो एक इंसान कर सकता है… मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ वर्षों में भारत को कई मैच जीते हैं और जसप्रीत बुमराह के साथ हमारे प्राथमिक गेंदबाज रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में खेलों पर प्रभाव।

उन्होंने कहा, “अगर लोग इसे नजरअंदाज कर सकते हैं … मैं ईमानदारी से उन लोगों पर ध्यान देने के लिए अपने जीवन का एक मिनट भी बर्बाद नहीं करना चाहता और न ही शमी और न ही टीम में कोई और।”

Related Articles