धर्मेंद्र की फोटो शेयर कर बोला यह एक्टर- ‘वो आउटसाइडर थे, लेकिन बड़ा नाम कमाया’

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से इंडस्ट्री में नेपोटिज्म पर बहस चल रही है. इस समय कई स्टार्स हैं जो इस बारे में खुलासे कर रहे हैं. वहीं इस लिस्ट में अभिनेता अभय देओल भी शामिल रहे हैं. हाल ही में उन्होंने नेपोटिज्म को लेकर कहा कि ‘ये हर जगह है.’ जी दरअसल हाल ही में उन्होंने अपने अंकल और दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र की भी फोटो शेयर की और बताया कि आउटसाइडर होते हुए भी उन्होंने बड़ा नाम कमाया.

जी हाँ, हाल ही में अभय देओल ने धर्मेंद्र संग अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, “मेरे अंकल, जिन्हें मैं प्यार से डैड बुलाता हूं, वो एक आउटसाइडर थे और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया. मुझे खुशी इस बात की है कि पर्दे के पीछे क्या चल रहा है, इस पर एक्टिव बहस हो रही है. नेपोटिज्म बस इसका छोटा-सा हिस्सा है. मैंने अपने परिवार के साथ सिर्फ एक फिल्म की.. मेरी पहली मूवी.. मैं आभारी हूं कि मुझे ये सौभाग्य मिला. मैंने अपने करियर का रास्ता बनाया और काफी आगे तक आया. डैड ने हमेशा प्रोत्साहित किया. वे मेरे लिए प्रेरणा थे.” इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा, “नेपोटिज्म हमारी संस्कृति में हर जगह प्रचलित है, चाहे वह राजनीति, व्यवसाय या फिल्म में हो. मैं इसके बारे में अच्छी तरह से जानता था और इसने मुझे अपने पूरे करियर में नए निर्देशकों और निर्माताओं के साथ मौके बनाने के लिए प्रेरित किया. इस तरह मैं ऐसी फिल्में बनाने में सक्षम हो गया, जिन्हें “बॉक्स से बाहर” माना जाता था. मुझे खुशी है कि उन कलाकारों और फिल्मों में से कुछ को जबरदस्त सफलता मिली.”

आप सभी को बता दें कि इससे पहले भी अभय ने नेपोटिज्म के बारे में बात की थी. फिलहाल अपनी पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा, “जबकि यह नेपोटिज्म) हर देश में एक भूमिका निभाता है, भारत में भाई-भतीजावाद ने यहां एक और आयाम लिया है. मुझे संदेह है कि जाति दुनिया के अन्य हिस्सों की तुलना में यहां अधिक स्पष्ट रूप से भूमिका निभाती है. आखिरकार, यह “जाति” है जो यह तय करता है कि एक बेटा अपने पिता के काम को आगे लेकर जाता है, जबकि बेटी से शादी करने और हाउस वाइफ बनने की उम्मीद होती है.” इसके अलावा भी उन्होंने बहुत कुछ लिखा है जो आप पढ़ सकते हैं. अभय के बारे में बात करें तो वह कई बेहतरीन फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं और लोग उन्हें खूब प्यार देते हैं.

Related Articles