बाहुबली अतीक अहमद के एक और करीबी के आशियाने पर चला बुलडोजर

पूर्व सांसद अतीक अहमद, राजेश यादव, दिलीप मिश्रा,बच्चा पासी समेत कई लोगों की अवैध अचल संपत्तियों को पहले ही पीडीए द्वारा ध्वस्त कराया जा चुका है।

प्रयागराज: गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबी आबिद प्रधान के भवन को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त करा दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) माफिया ऑपरेशन के तहत अवैध रूप से निर्मित भवनों को धराशायी करने का अभियान शुरू किया है। इसी अभियान के तहत PDA के अधिकारी कई थानों की फोर्स के साथ टीम चार जेसीबी के साथ धूमनगंज में मरियाडीह के आबिद प्रधान के आलीशान अवैध भवन को ध्वस्त करने पहुंची। पीडीए अफसरों का कहना है कि आबिद ने बिना नक्‍शा पास कराए यह निर्माण कराया था।

बहुजन समाज पार्टी (BSP) विधायक राजू पाल हत्या में आबिद भी आरोपित है। इसके अलावा धूमनगंज के मरियाडीह में अपनी चचेरी बहन और ड्राइवर की हत्या करने का भी आरोप है। आबिद ने अतीक़ के इशारे पर कई वारदातों को अंजाम दिया है। आबिद पर दो दर्जन से ज़्यादा मुकदमे दर्ज हैं। हाल में ही वह जमानत पर बाहर आया है। कई थाने की फ़ोर्स के साथ टीम ने चार जेसीबी से मकान ध्वस्त करना शुरू किया।

प्रयागराज में माफिया के खिलाफ कार्रवाई का क्रम जारी है। पूर्व सांसद अतीक अहमद, राजेश यादव, दिलीप मिश्रा,बच्चा पासी समेत कई लोगों की अवैध अचल संपत्तियों को पहले ही पीडीए द्वारा ध्वस्त कराया जा चुका है। अतीक अहमद के कई रिश्‍तेदारों और नजदीकी लोगों ने भी अवैध अचल संपत्ति बना रखी थी। अधिकांश मकान आदि पीडीए ने तोड़ दिए हैं और कई तोड़े जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कहा, ‘मांग पूरी होने से पहले नहीं लौटेंगे किसान’

Related Articles