गृहमंत्री का ऐलान, पाक को जवाब देने के लिए सेना आज़ाद है

नई दिल्ली| पाकिस्तान लागातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। भारतीय सेना भी डट का मुकाबला कर रही है। मौजूदा हालत पर बोलते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह ने मंगलवार को कहा कि अगर पड़ोसी देश फायरिंग जारी रखता है तो सुरक्षा बल उसका माकूल जवाब देने के लिए स्वतंत्र हैं।

राजनाथ सिह

सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) के 16वें स्थापना दिवस समारोह में राजनाथ सिह ने कहा, “हमारे पास एक पड़ोसी है, जो कभी भी सुधरना नहीं चाहता। इसके बावजूद हमें अपने पड़ोसी पर पहले गोली नहीं चलानी है। लेकिन अगर वह गोलीबारी करता है, तो आपको यह निर्णय करना है कि क्या कार्रवाई की जाए। तब आपसे कोई नहीं पूछेगा की आपने ऐसा क्यों किया।”

नई दिल्ली ने 16 मई को जम्मू एवं कश्मीर में संघर्षविराम की घोषणा की थी और सुरक्षा बलों को रमजान के दौरान ‘शांति चाहने वाले मुस्लिमों’ के लिए अभियान रोकने को कहा था। मंत्री ने यह भी कहा कि शायद हमारा पड़ोसी देश ‘कुछ अज्ञात कारणों से शांति नहीं चाहता है।’

पुलिस के अनुसार, पाकिस्तानी रेंजर्स सोमवार से जम्मू एवं कश्मीर के अरनिया, आर.एस. पुरा और रामगढ़ सेक्टरों में लगातार गोलीबारी व गोलाबारी कर रहे हैं। बीएसएफ की कम से कम 30 अग्रिम चौकियों और दो दर्जन के आस-पास गांवों को निशाना बनाया गया है।

Related Articles