क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर होगी दर्शकों की वापसी, सिडनी में सुनाई देगी दर्शकों की गूंज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोरोना काल में तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है।

सिडनी: भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया बीच शुक्रवार से शुरु हो रहे पहले वनडे के साथ ही स्टेडियम में दर्शकों की वापसी होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोरोना काल में तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को पहले वनडे के साथ इस सीरीज की शुरुआत होगी।

कोरोना वायरस को देखते हुए पिछले कुछ समय से स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी पर प्रतिबंध लगा हुआ था लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहले वनडे से दर्शकों की मैदान में वापसी होगी। स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को मैच देखने की इजाजत दी गयी है।

कोरोना काल में अब तक दर्शकों के बिना ही हुए मैच   

गौरतलब है कि कोरोना के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज हुई थी जिसमें दर्शकों को मैदान से दूर रखा गया था। इसके बाद पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज में भी दर्शकों के मैदान में प्रवेश पर पाबंदी रखी गयी थी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के मैच भी दर्शकों के बिना खेले गए थे।

यह भी पढ़ें- लालू प्रसाद यादव केली बंगले से रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट, चेहरे पर दिखा तनाव

सिडनी स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को मिलेगा प्रवेश

यूएई में हाल ही में संपन्न हुआ आईपीएल का 13वां सत्र भी दर्शकों के बिना कराया गया था। लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान मैदान में 50 फीसदी क्षमता के साथ दर्शक मैच का लुत्फ उठा सकेंगे।

फ्रेंच ओपन टेनिस में दर्शकों को मिला था प्रवेश 

पेरिस में फ्रेंच ओपन टेनिस में बेहद सीमित संख्या में दर्शकों को प्रवेश दिया गया था, जबकि चीन में हाल में वर्ल्ड टूर फाइनल्स टेबल टेनिस में स्टेडियम में दर्शक पूरी संख्या में मौजूद थे और सबने मास्क पहने हुए थे।

यह भी पढ़ें- योगी ने कहा ‘भारत के संविधान की ताकत से ही दुनिया के अन्दर बड़े लोकतंत्र का आदर्श बना है’

Related Articles

Back to top button