उत्तर प्रदेश को पहचान दिलाने वाले लेखक व कवि Dr. Kunwar Bechain का निधन, युवा कवि कुमार विश्वास ने कही दिल छूने वाली बात

साहित्य जगत के सशक्त हस्ताक्षर और देश दुनिया में उत्तर प्रदेश को पहचान दिलाने वाले लेखक व कवि डॉ. कुंवर बेचैन (Kunwar Bechain) की गुरुवार दोपहर नोएडा के कैलाश अस्पताल (Kailash Hospital) में मृत्यु हो गई।

नई दिल्ली: साहित्य जगत के सशक्त हस्ताक्षर और देश दुनिया में उत्तर प्रदेश को पहचान दिलाने वाले लेखक व कवि डॉ. कुंवर बेचैन (Kunwar Bechain) की गुरुवार दोपहर नोएडा के कैलाश अस्पताल (Kailash Hospital) में मृत्यु हो गई। वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे। उनके निधन से साहित्य जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। वह पिछले करीब 2 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे। डॉक्टरों के अनुसार, उनकी हालत धीरे-धीरे सुधर रही थी, लेकिन बुधवार रात को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया।

Dr. Kunwar Bechain के लिए भी नहीं था बेड

लेकिन आज उनका निधन हो गया। युवा कवि डॉक्टर कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने डॉ. बेचैन के निधन की जानकारी ट्वीट कर दी जानकारी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे कक्षागुरु, मेरे शोधआचार्य, मेरे चाचा जी, हिंदी गीत के राजकुमार और अनगिनत शिष्यों के जीवन में प्रकाश भरने वाले डॉ. कुंवर बेचैन ने ईश्वर के सुरलोक की ओर प्रस्थान किया।

कोरोना ने मेरे मन का एक कोना मार दिया’। बताया जा रहा है कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद डॉ. बेचैन को नोएडा व गाजियाबाद में कहीं पर भी अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा था। तब प्रखर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट करके लोगों से मदद मांगी थी। इसके बाद गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने उनके ट्वीट का संज्ञान लिया, उन्हें सेक्टर 27 स्थित अपने अस्पताल में भर्ती करवाया।

यह भी पढ़ें

डॉ. कुंवर बेचैन गाजियाबाद के नेहरू नगर में रहते थे। उनकी पत्नी भी कोविड-19 से संक्रमित हैं, उनका उपचार सूर्या अस्पताल में चल रहा है।

Related Articles

Back to top button