बस में मिला लावारिस बैग, अंदर खोल के देखा तो उड़ गए सबके होश

0

लखनऊ। आमतौर पर हमें कहा जाता है कि सफर के दौरान रेलवे स्टेशन या बस स्टॉप पर कभी कोई लावारिस बैग मिले तो हमें उसे हाथ नहीं लगाना चाहिए और इस बात की जानकारी सबसे पहले पुलिस को देनी चाहिए। क्योंकि अक्सर ऐसे संदिग्ध बैग में विस्फोटक होने की संभावना रहती है। हाल ही में एक लावारिस पड़े बैग में जो मिला उसे सुनकर आपके मन में एक बार ये ख्याल जरूर आएगा कि काश ये बैग मुझे मिला होता।

जी हां, गोरखपुर से लखनऊ आ रही परिवहन विभाग की बस में चांदी और सोने के जवरात से भरा एक लावारिस बैग मिला है। जिसकी कीमत लगभग दो करोड़ दस लाख रुपये आंकी गई है। ये बस शुक्रवार रात गोरखपुर से लखनऊ आ रही थी। गोरखपुर से बस रवाना होकर बस्ती बस अड्डे पर रुकी तो अधिकांश यात्री नाश्ते के लिए उतर गए। यहीं पर पुलिस लगेज की जांच में जुटी थी। पुलिस ने बस में रखे एक बैग को लेकर यात्रियों से पूछताछ की। किसी को भी बैग के बारे में जानकारी नहीं थी। बस अड्डे पर जब इस बैग को खोला गया और तौला गया तो इसमें से सात किलो सोना निकला है।

ये बैग किसका है और कोई क्यों इसे बीच रास्ते यूं लावारिस छोड़ गया फिलहाल इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। अभी तक किसी ने भी इस बैग को लेकर क्लेम नहीं किया है। पुलिस के अनुसार यह जूलरी नेपाल के रास्ते गोरखपुर पहुंची। तस्करी करके ये लखनऊ लाई जा रही थी। परिवहन निगम के एमडी पी गुरु प्रसाद ने बस में तस्करी की चांदी पकड़े जाने के मामले को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

loading...
शेयर करें