एचडीएफसी ने दिया सबसे बड़ा तोहफा, अब इस चीज पर भी मिलेगा डिजिटल लोन

एचडीएफसीलखनऊ। देश में पहली बार एचडीएफसी बैंक ने अपना डिजिटल लोन अगेंस्ट म्यूचुअल फंड्स (एलएएमएफ) उत्पाद लॉन्च किया। यह उत्पाद ट्रांसफर एजेंट सीएएमएस के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया है। इस सुविधा का लाभ पहली बार कर्ज ले रहे वो लोग भी ले सकते हैं, जिनकी कोई क्रेडिट हिस्ट्री नहीं है।

ग्राहक अब अपने म्‍यूचुअल फंड के ऐसेट पर तीन मिनट के अंदर अपने खाते में ओवरड्राफ्ट लिमिट प्राप्त कर सकते हैं। यह उत्पाद ग्राहकों को एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर तीन आसान चरणों में उपलब्ध है।

इस उत्पाद के साथ ग्राहक अपने म्यूचुअल फंड (एमएफ) पोर्टफोलियो का उपयोग कर किसी भी आकस्मिकता या आपातकाल के लिए फंड प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए उन्हें न तो अपना कोई निवेश तोड़ना होगा और न ही नियमित निवेश योजनाओं/एसआईपी पर कोई फर्क पड़ेगा। डिजिटल लोन अगेंस्ट म्यूचुअल  फंड भारतीय नागरिकों के लिए केवल उन पोर्टफोलियो पर उपलब्ध है, जिसके वो व्यक्तिगत तौर पर मालिक हैं।

नेटबैंकिंग पर डिजिटल एलएएमएफ तीन आसान चरणों में प्राप्त किया जा सकता है-

एचडीएफसी बैंक की वेबसाईट द्वारा माईसीएएमएस में लॉग इन करें और चुनें कि अपने पोर्टफोलियो में से वो किन म्यूचुअल फंड्स पर ओवरड्राफ्ट लेना चाहते हैं।

लोन के नियम व शर्तों पर क्लिक करें।

वन-टाईम-पासवर्ड (ओटीपी) डालें और ओवरड्राफ्ट आपके खाते में उपयोग के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

ग्राहकों को सुगम अनुभव प्रदान करने के लिए बैंक ने सीएएमएस के साथ सहयोग किया है। इस सुविधा का लाभ एचडीएफसी बैंक के वो सभी ग्राहक ले सकते हैं, जो सीएएमएस के साथ पंजीकृत दस म्यूचुअल फंड हाउसेस में से कम से कम एक के ऐसेट धारक हैं। ये दस फंड हाउस मिलकर उद्योग के कुल ऐसेट अंडर मैनेजमेंट के 60 प्रतिशत के बराबर हैं।

एचडीएफसी बैंक द्वारा उद्योग में पहली बार पिछले साल लॉन्च किए गए ‘डिजिटल लोंस अगेंस्ट सिक्योरिटीज़’ की सफलता के बाद बैंक ने ‘डिजिटल लोंस अगेंस्ट म्यूचुअल  फंड्स’ की पूरी प्रक्रिया ऑटोमेट कर दी है।

डिजिटल एलएएमएफ के मुख्य फायदे :

मिनटों में पैसे की तत्काल उपलब्धता।

डेब्ट और ईक्विटी म्यूचुअल फंड्स, दोनों पर उपलब्ध।

ग्राहक का म्यूचुअल फंड पोर्टफोलियो बिना तुड़वाए बना रहता है।

बिना क्रेडिट हिस्ट्री वाले पहली बार कर्ज लेने वाले भी इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

ब्याज केवल उपयोग में लाई गई राशि पर ही देना होता है।

देश में एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध।

नए लोन एवं इन्हेंसमेंट ऑनलाईन किए जा सकते हैं।

Related Articles