अल्जीरिया में हुआ सबसे बड़ा हादसा, प्लेन क्रैश में 100 से ज्यादा सैनिकों के मारे जाने की आशंका

अल्जीरिया। अल्जीरिया में एक मिलिट्री प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होने से करीब 100 से ज्यादा सैनिकों के मारे जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबकि यह प्लेन बुधवार को बॉफैरिक मिलिट्री एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ। प्लेन में सैनिकों के साथ सैन्य उपकरण ले जाए जा रहे थे। दुर्घटना के बाद से घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य जारी है। मौके पर दमकल गाड़ियों समेत कई ऐंबुलेंस पहुंची। जिनकी मदद से घायलो को अस्पताल ले जाया गया।

हादसे में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक रूस निर्मित यह Il-76 विमान दक्षिणपश्चिमी अल्जीरिया के लिए रवाना हुआ था। हादसा इतना भीषण था कि इसमे किसी भी व्यक्ति के बचने की उम्मीद नहीं जताई जा रही है। जिसके चलते दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 200 के पार भी जा सकती है।

हादसे के बाद से एयरपोर्ट के आस-पास के इलाके को सील कर दिया गया है। जिससे राहत एवं बचाव कार्य में कोई बाधा न पड़े। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। यह दुर्घटना अल्जीया के समीप बौफारिक सैन्य हवाईअड्डे की है। यह हवाईअड्डा देश की वायु सेना का बेस है। सूत्रों के मुताबिक हादसे के बाद रनवे के समीप से काले धुएं का गुबार उठता दिखाई दिया।

 

Related Articles