2019 से पहले बीजेपी को लगा सबसे बड़ा झटका, इस दिग्‍गज नेता ने दिया इस्‍तीफा

0

बीजेपीलखनऊ। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे करीब आते जा रहे हैं। वहीं इससे ठीक पहले बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबतें खड़ी होती नजर आ रही हैं। एनडीए में शामिल कई पार्टियां पहले से ही बीजेपी को धमका रही हैं कि वे 2019 में अकेले चुनाव लड़ने वाली हैं। वहीं अब खबर है कि यूपी के एक दिग्‍गज नेता ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है।

खबरों के मुताबिक, इस नेता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पांडेय को पत्र के जरिए अपना इस्तीफा भेज दिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे राजेन्द्र गांधी कुशवाहा ने पत्र के जरिए अपना इस्तीफा भेजा है।

एक समाचार वेबसाइट से बातचीत में राजेन्द्र गांधी कुशवाहा ने बताया कि वह तीन पीढ़ी से बीजेपी में थे। मेरे दादा स्वर्गीय भगवान दास जनसंघ से जुड़े थे जबकि पिता स्वर्गीय गिरधारी लाल बीजेपी में थे और मैं खुद होश संभालने के बाद से ही बीजेपी की सेवा करता आया हूं। बनारस के तत्कालीन मेयर कौशलेन्द्र सिंह के समय नगर निगम में उपसभापति था।

उन्‍होंने आगे कहा कि इसके अतिरिक्त पार्टी के पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष, पूर्व महानगर मंत्री आदि महत्वपूर्ण पद पर रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता अब पिछड़ों व अति पिछड़ों को धोखा देने में लगे हैं जिसके चलते ही पार्टी छोडऩी पड़ रही है।

उन्‍होंने कहा कि पार्टी के लिए हम लोगों ने अपना सब कुछ समर्पित कर दिया है लेकिन पार्टी ने हम लोगों की ही अनदेखी करना शुरू कर दिया है जिसके चलते पार्टी को छोडऩा पड़ रहा है। अन्य किसी दल में जाने के प्रश्र पर कहा कि ऐसा कोई विचार नहीं है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी का सीधा मुकाबला राहुल गांधी, मायावती व अखिलेश यादव के महागठबंधन से होना है। महागठबंधन ने अपने सोशल इंजीनियरिंग को मजबूत करना शुरू कर दिया है जबकि बीजेपी का वोट बैंक बिखरने लगा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर व केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी पार्टी के जाति कार्ड पर सवाल उठाया था इसके बाद से भारतीय जनता पार्टी भी बैकफुट पर आ गयी थी अब पार्टी नेताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है जिससे पार्टी को झटका लगना तय हैं।

loading...
शेयर करें