इस राज्‍य की सरकार को लगा सबसे बड़ा झटका, राज्‍य में सबसे बड़ी बनी ये पार्टी

विधानसभा नई दिल्ली। देश में आज चार लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ रहे हैं। इन नतीजों में बीजेपी के लिए बुरी खबर आई हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी को एक बार फिर जश्‍न मनाने का मौका मिल गया है। दरअसल मेघालय की अंपाती विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है। वहीं इस जीत के साथ कांग्रेस पार्टी राज्‍य में सबसे बड़ी पार्टी भी बन गई है।

आपको बता दें कि इसी साल फरवरी मार्च में हुए चुनाव में कांग्रेस और एनपीपी के बीच कांटे का मुकाबला रहा था। तब एनपीपी ने बीजेपी और दूसरी पार्टियों के सहयोग से राज्य में सरकार बना ली थी। इस जीत के साथ ही कांग्रेस मेघालय में एनपीपी से आगे निकल गई है। अब तक दोनों के पास विधानसभा में 20-20 सीटें थीं।

खबरों के मुताबिक, अंपाती विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार मियानी डी शिरा ने नेशनल पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार जी मोमीन को 3191 वोटों के अंतर से हराया। ये सीट मियानी के पिता मुकुल संगमा के छोड़ने के कारण ही खाली हुई थी। अंपाती विधानसभा क्षेत्र मेघालय में गारो हिल्स की चर्चित सीट रहा है। यहां हो रहे उपचुनाव में तीन उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे थे।

मेघालय में अब भले ही कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी होगी, लेकिन वह सत्ता में नहीं होगी। कांग्रेस के पास अब 21 सीटें हो गई हैं। वहीं नेशनल पीपुल्स पार्टी के पास 20 सीटें हैं। चुनाव में उसे 19 सीटें ही मिली थीं। लेकिन बाद में उसे एक सीट पर जीत मिलने से उसकी संख्या कांग्रेस के बराबर हो गई थी। लेकिन अब कांग्रेस 21 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी हो गई है। लेकिन सत्ता उसके पास नहीं होगी।

Related Articles