इस महिला पर पड़ा जीएसटी का सबसे बड़ा असर, इसी पर रखा तीनों बेटियों का नाम

0

सूरत। 30 जून 2017 ये तारीख ऐतिहासिक है क्योंकि इस दिन से पूरे देश में जीएसटी लागू किया गया। हालांकि कुछ लोग इससे खुश हैं तो कुछ नाराज़। लेकिन सूरत का एक परिवार पीएम मोदी के इस कदम से इतना प्रभावित हुआ कि उसने अपनी तीन नवजात बच्चियों के नाम जीएसटी पर ही रख दिए।

जीएसटी पर रखा अपनी तीनों बच्चियों का नाम

तीनों बच्चियों की मां कंचन पटेल का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीएसटी- एक टैक्स- एक देश, हम उससे प्रेरित हुए और उसके हिसाब से अपनी बेटियों के नाम रख दिए। उनकी बेटियों के नाम हैं- गारावी, सांची और तारावी।

इससे पहले भी सामने आए कुछ ऐसे मामले

वैसे ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई राज्यों में कुछ इसी तरह का मामला देखने को मिला। 30 जून की रात जब अगली सुबह जीएसटी लागू किया जाना था, राजस्थान में पैदा हुई एक बच्ची का नाम जीएसटी रख दिया गया। इसी तरह छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर में एक जुलाई को जन्मी बच्ची का जन्म जीएसटी रखा गया। इससे पता चलता है कि लोग इस फैसले से बेहद खुश हैं और चाहते हैं कि लंबे अर्से तक उनकी पीढ़ियां इस ऐतिहासिक दिन को याद रखे।

बता दें, जीएसटी लागू होने से पूरे देश में एक टैक्स लगाया जा रहा है। इससे भ्रष्टाचार पर काफी हद तक नियंत्रण पाया जा सकता है। ताकी अलग- अलग जगह पर लोग एक ही सामान पर मनमर्जी से पैसे न ले सकें।

loading...
शेयर करें