इस राज्‍य में दिखा बैंक हड़ताल का सबसे बड़ा असर, सभी बैंको पर लगे ताले

0

बैंक हड़तालपटना। युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफ बीयू) के आह्वान पर बैंकों की बुधवार से प्रारंभ दो दिवसीय बैंक हड़ताल के पहले दिन बिहार में इसका व्यापक असर देखा गया। राजधानी पटना के साथ-साथ राज्य के सभी जिलों में बैंकों पर ताले लटके रहे, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कर्मचारियों की बैंक हड़ताल का एटीएम पर भी असर देखा गया। राजधानी के लगभग सभी एटीएम में नकदी नहीं रहने की सूचना मिल रही है। सुबह में कुछ एटीएम में नकदी थी भी तो वहां लोगों की लंबी कतार देखी गई।

हड़ताल के पहले दिन हड़ताली कर्मचारी अपने बैंकों के सामने जमा हुए और धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की। यूएफबीयू बिहार इकाई के अध्यक्ष वी़ प्रसाद ने दावा किया कि युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर दो दिवसीस हड़ताल के पहले दिन बैंकों में कामकाज पूरी तरह ठप रहा। बैंकों में किसी प्रकार का कोई कार्य नहीं हुआ और एटीएम भी बंद रहे।

उन्होंने कहा कि पटना के अलावा गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, हाजीपुर, छपरा, बेगूसराय, दरभंगा सहित राज्य के सभी क्षेत्रों में सरकारी तथा निजी बैंकों में हड़ताल रहा तथा कोई कामकाज नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीति के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loading...
शेयर करें