अयोध्या मसले को लेकर बीजेपी नेता के विवादित बोल, मंदिर निर्माण के लिए हिंदू समाज को देना होगा बलिदान

0

अयोध्या। अयोध्या में विवादित जमीन पर मंदिर बनेगी या मस्जिद इस बात को लेकर कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इसकी परवाह न करते हुए बीजेपी के फायरब्रांड नेता विनय कटियार ने इसे लेकर विवादित बयान दे डाला है। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए हिंदू समाज को बलिदान देने के लिए तैयार रहना होगा। उनके अनुसार ऐसा स्वयं भगवान श्री राम चाहते हैं।

अयोध्या में आयोजित एक कार्यक्रम में बोले कटियार

बीते शनिवार अयोध्या में एक कार्यक्रम में भाजपा के राज्यसभा सदस्य विनय कटियार ने शिरकत की। यहां बोलते हुए उन्होंने कहा कि भगवान राम चाहते हैं कि एक और बलिदान हो और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा, तभी जाकर अयोध्या में मंदिर का निर्माण हो सकेगा।

कटियार ने कहा कि अब तक करीब साढ़े तीन लाख लोगों ने राम जन्मभूमि के लिए अपना बलिदान दिया है और ऐसे ही एक और बलिदान के लिए हम सभी को तैयार होना होगा। उन्होंने कहा कि यह बलिदान किस तरह का होगा यह अभी नहीं कहा जा सकता। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से मुलायम सिंह सरकार के दौरान फायरिंग में हुई मौतों का भी जिक्र किया।

कटियार ने अपने भाषण में आगे कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि के इर्दगिर्द बहुत सारी मस्जिदे हैं और वो लोग एक और मस्जिद की मांग कर रहे हैं वो एक ‘महाजिद’ कर रहे हैं। इसलिए इस महाजिद को खत्म करने के लिए हम सबको संघर्ष करना होगा, उसके बाद ही हम अपने अयोध्या के मंदिर का निर्माण कर पाएंगे।

इससे पहले 14 मार्च को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बाहरी याचिकाओं को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने सिर्फ ऑरिजनल याचिकाओं को ही सुनने का आदेश दिया था और करीब 32 याचिकाओं को खारिज किया था, जिसमें बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी याचिका भी शामिल थी।

loading...
शेयर करें