अमीर बिजनेसमैन से लड़की बनकर करता था चैटिंग, पैसे ऐंठने की कोशिश में था एमबीए ग्रेजुएट

क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने एक एमबीए ग्रेजुएट को गिरफ्तार किया गया जो कि एक प्रमुख मल्टीनेशनल कंपनी के डायरेक्टर को कथित रूप से ब्लैकमेल कर रहा था। पुलिस के मुताबिक पीड़ित की इस 32 साल के आरोपी अहमद शमशुल हक से एक पार्टी में मुलाकात हुई थी और तब दोनों के एक-दूसरे का कॉन्टेक्ट डिटेल्स एक्सचेंज किया था।

अहमद ने डायरेक्टर से कहा कि उनके पास फिल्म इंडस्ट्री के कुछ प्रमुख मॉडल्स के कॉन्टेक्ट्स हैं। कुछ दिनों बाद, एक अज्ञात महिला ने व्हाट्सएप पर पीड़ित से संपर्क किया और दोनों के बीच जल्द ही चैटिंग शुरू हो गई।

दोनों करीबी दोस्त बन गए और एक दूसरे से अंतरंग तस्वीरें शेयर करने लगे। हालांकि दोनों एक दूसरे से कभी मिले नहीं। जैसे ही मॉडल के पास पीड़ित की तस्वीरें आ गई तो उसने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। इसके एवज में पैसों की मांग शुरू कर दी। इसी बीच अहमद जो हर दूसरे दिन उससे मिलता था, पैसों की तंगी का बहाना बनाकर लूटने लगा और उसने इसी तरह करीब 8 लाख रुपए ऐंठ लिए।

जब उस पीड़ित ने मॉडल्स की चैट नजरअंदाज करना शुरू कर दिया तो उसने उसकी पत्नी को तस्वीरें भेज दी। इन सब से तंग आकर उसने अहमद से बात की कि उसने उसका नंबर किसी से शेयर तो नहीं किया था।

पुलिस के मुताबिक, अहमद ने उसे बताया कि वह उस मॉडल को ढूंढेगा और उससे सभी तस्वीरें डिलीट करवा देगा। हालांकि कुछ दिन में अहमद ने बताया कि मॉडल उन तस्वीरों को डिलीट करने के लिए 35 लाख रुपए मांग रही है।

पीड़ित ने पैसा देने के लिए हामी भर दी और वह उस मॉडल से मिलना चाहता था लेकिन अहमद अवॉइड करता रहा। उसे तब शक हुआ और उसने पुलिस संपर्क किया।

साइबर सेल की मदद से पुलिस ने पाया कि अहमद ही था जो उससे चैटिंग कर रहा था और लड़की की आवाज में बात कर रहा था। पुलिस ने जाल बिछाया जब अहमद पीड़ित से मॉडल को देने के लिए पैसे देने आया था।

पुलिस को उसके पास दो मोबाइल फोन मिले जिससे वह डायरेक्टर को कॉल करता था। जांच में खुलासा हुआ कि मल्टीनेशनल कंपनी में चार और लोगों के साथ अहमद ने धोखाधड़ी की। पुलिस ने 30 अप्रैल तक उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Articles