लड़के के पिता ने फेरे से पहले मांगा दहेज तो लड़की ने लिया तुरंत ये फैसला

0

लखनऊ: लखनऊ के ठाकुरगंज में सोमवार रात जब दूल्हे के पिता ने फेरे लेने से पहले दहेज की मांग रखी तो मंडप छोड़ बाहर आई लड़की ने खुद रिश्ता तोड़ दिया। शादी से इंकार होते ही हंगामा शुरू हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर गई।वहां शादी न करने की शर्त पर समझौता किया गया। दोनों पक्षों ने थाने में लिखित दिया कि कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं। प्रभारी निरीक्षक ठाकुरगंज दीनानाथ मिश्रा के मुताबिक, बालागंज निवासी युवती की शादी सोमवार को एक मैरिज लॉन से होनी थी।


अलीगंज के त्रिवेणीनगर से शाम को बारात पहुंची। द्वाराचार, जयमाल और खानपान के बाद दुल्हन पक्ष के लोग फेरे की तैयारी में जुटे थे। तभी दुल्हन के पिता के मुताबिक, दूल्हे के पिता ने तीन लाख रुपये दहेज की मांग रख दी।

दूल्हा पक्ष ने लौटाया सामान

अचानक दहेज की मांग आते ही दुल्हन के रिश्तेदार व परिचितों ने विरोध जताया।इस पर दोनों पक्षों में शुरू हुई कहासुनी हाथापाई तक पहुंच गई। इसकी जानकारी फेरे के इंतजार में बैठी दुल्हन को हुई तो वह वह मंडप से बाहर आई और बारातियों के पास पहुंचकर शादी से इंकार कर दिया।

प्रभारी निरीक्षक दीनानाथ मिश्रा के मुताबिक, रात में कोई नतीजा नहीं निकला। दोनों पक्षों को सुबह थाने पर बुलाया गया। दोपहर तक दोनों पक्ष समझौते के लिए तैयार हो गए। दूल्हा पक्ष ने शादी समारोह पर हुए खर्च और लेनदेन की रकम व सामान वापस किया। दोनों पक्षों ने कानूनी कार्रवाई से इंकार कर समझौता कर लिया।

loading...
शेयर करें