IPL
IPL

दुल्हन ने दिया साथ, दूल्हे को हुआ विश्वास, भयंकर बाढ़ में शादी कर किया किस

न्यू साउथ वेल्‍स: तबाही के मंजर में सभी को अपनी जान बचाकर भागते हुए देखा होगा लेकिन कभी किसी को खुशियां मनाते नहीं देखा होगा। इससे पहले आपको बता दें कि आज कल के दौर में अलग-अलग अंदाज में शादी (Wedding) करने का शौक हर किसी को होता है। कोई डेस्टिनेशन, तो कोई ट्रेडिशनल तरीके से शान-ओ-शौकत के साथ सात फेरे लेकर शादी करता है, लेकिन जब इलाके में सैलाब मचा हो उस वक्त किसी को शादी (Wedding) करते हुए नहीं देखा होगा। ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसी ही शादी देखने को मिली है जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। यहां पर भयंकर बाढ़ के बीचो-बीच एक शादी हुई और दुल्हन को विदाई के लिए एयरलिफ्ट कराना पड़ा।

भयंक मंजर में की शादी

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों भयंकर बाढ़ आई हुई है और तरफ तबाही का मंजर दिखाई दें रहा है। पिछले कुछ दिनों से न्यू साउथ वेल्‍स में बाढ़ के साथ भारी बरसात हो रही है। वहां के खराब मौसम की वजह 18 हजार लोगों को अपनी जगह से जान बचाने के लिए भागना पड़ा है। इस भयंक मंजर के बीच एक कपल केट फोदेरिंघम और वायने बेल की शादी होनी थी। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केट फोदेरिंघम और वायने बेल की शादी 20 मार्च को मिड नॉर्थ कोस्‍ट के विंघम में होनी थी, लेकिन वे घर पर बाढ़ के पानी में चारों तरफ से घिर गए थे।

ये भी पढ़ें : बच्चों के सम्पूर्ण विकास के लिए अभिभावकों का शिक्षित होना जरूरी: महापौर

नहीं टालना चाहते थे शादी

ये दोनों जोड़े दोनों शादी को टालना नहीं चाहते थे, इसलिए इन दोनों ने बाढ़ में ही शादी करने का बड़ा फैसला लिया। बाढ़ के पानी में खुद को घिरा देखकर केट ने ट्विटर के जरिए मदद मांगी और समय रहते केट की मदद के लिए हेलिकॉप्‍टर कंपनी एफिनिटी से एक हेलिकॉप्‍टर वहां पहुंचा और दुल्‍हन और दूल्‍हे के साथ उनके परिवार को चर्च तक पहुंचा दिया। कपल के घर से पांच मिनट की दूरी पर चर्च था, लेकिन बाढ़ के कारण वहां पहुंचना मुश्किल था। आखिरकार समय पर उनकी शादी हुई, फाइनल किस हुआ और इसके बाद इन्हें हेलिकाप्टर से रेस्क्यू किया।

ये भी पढ़ें : पकौड़े बेचने से तो बेहतर है यह बिज़नेस ,GOVERNMENT भी करेगी इसमें मदद

Related Articles

Back to top button