ऐसी शर्त लगायी कि दुल्हन के घर वालों ने निकाल दिया

fake eyelashesसऊदी अरब में एक दूल्हे की अपने भाइयों से सगाई में नकली आईलैशेज पहनने की शर्त लग गयी और उसने नकली आईलैशेज पहन लिये लेकिन इसकी कीमत उसे अपनी शादी के रूप में चुकानी पड़ी। दुल्हन के परिवार ने उसके साथ सगाई को तोड़ दी और उसे परिवार सहित अपने घर से निकाल दिया।

मामला उस समय बिगड़ गया जब रियाद में सगाई समारोह के दौरान दुल्हन के भाई ने देखा कि दूल्हे की आँखों से  आँसू बह रहे हैं तो वह यह जानने उसके पास गया कि उसे क्या कोई तकलीफ है। इस पर दूल्हे ने नकली आईलैशेज से तकलीफ की बात बताते हुए उन्हें निकाल कर अपनी जेब में रख लिया। उसने सफाई में कहा कि उसकी अपने भाइयों से नकली आईलैशेज लगाने की शर्त लगी थी, जैसे दुल्हन शादी में लगाती है।

इस बात पर दुल्हन का भाई नाराज हो गया और उसने सगाई तोड़ने का एलान कर दिया। दुल्हन के भाई ने कहा कि शादी कोई हंसी का मामला नहीं है। दूल्हे की बहन ने बताया कि उसके भाई ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की कि यह सिर्फ एक मामूली मजाक था लेकिन उसकी कोई दलील नहीं सुनी गयी थोड़ी ही देर में दुल्हन के पिता और भाइयों ने उन्हें हाल खाली करने को बोल दिया।

दूल्हे की बहन ने कहा कि हमारे घर वालों को इस बारे में कुछ पता नहीं था कि क्या हो रहा है। जब मेरी मां को मामले का पता चला तो वह गश खाकर गिर पड़ीं, हमें उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। नकली आईलैशेज की चुनौती के चलते हमें दुल्हन से हाथ धोना पड़ गया। यह हमारे लिए एक भयावह शाम थी। भयावह इसलिए कि मेरे भाइयों ने सगाई के दिन एक मूर्खतापूर्ण शर्त रखी कि दूल्हा नकली आईलैशेज पहने और दूसरे भाई की मूर्खता इसलिए कि उसने शर्त हारने के डर से नकली आईलैशेज पहनना स्वीकार कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button