ब्रिटिश पीएम ने कही बड़ी बात – पुरुष प्रधानमंत्री का रोए तो देशभक्ति लेकिन महिला प्रधानमंत्री रोए तो सवाल…

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा है कि अगर पुरुष प्रधानमंत्री की आंखों में से आंसू निकल आता है या उनका गला रुंध जाए तो उन्हें महान देशभक्त बताया जाता है। कहा जाता है कि वे अपने देश से बेहद प्यार करते हैं, पर अगर महिला प्रधानमंत्री ऐसा करती है तो उसे यह बताना पड़ता है कि वह क्यों भावुक हुईं?

बतादें की  यह उन्होंने अपने प्रधानमंत्री पद से हटने के दौरान हुए घटना को लेकर कही। 24 मई को पीएम पद से हटने की घोषणा करते वक्त थेरेसा मे भावुक हो गई और उनके आंखों से आंसू आ गए थे। यह बात थेरेसा मे ने पीएम आवास में एक इंटरव्यू में कही। दो हफ्ते में थेरेसा पीएम आवास को छोड़ देंगी।

जहां थेरेसा ने कहा कि ब्रैग्जिट पर फेल रहने पर भी उन्हें अपने कार्यकाल पर गर्व है, मुझे इस बात का दुख नहीं की हम ब्रैग्जिट में फेल हो गए। उन्होंने बताया कि कई बार मैं आधी रात को उठकर बैठ जाया करती थी, जो चल रहा था उसके बार में सोचने लगती थी।

लेकिन थेरेसा ने बताया कि उन्हें इस दौरान टाइप1 डायबिटीज भी हो गया था। जिस कारण उन्हें नियमित तौर पर इंजेक्शन लेना पड़ता है, फिर भी उन्होंने सेहत से जुड़ी समस्याओं को काम के आड़े नहीं आने दिया।

दरअसल थेरेसा का कहना हैं की राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कैश बढ़ाना, युवा बेरोजगारी आधी करना, कार्यस्थल पर महिलाओं की संख्या बढ़ाना, भत्तों में बढ़ोतरी जैसे प्रभावी फैसलों के लिए देश मुझे कई दशक तक याद रखेगा।

Related Articles