IPL
IPL

भैंस ने किया हाथी पर सींग से Attack, फिर कुछ इस अंदाज़ जानवर ने किया पलटवार…, तेज़ी से वायरल हो रहा वीडियो

यदि आप खुद को एक पशु प्रेमी (animal lover) मानते हैं तो आपको यह कहानी ज़रूर पसंद आएगी। यह कहानी नगीलाई (Ngilai) नामक हाथी (elephant) और इविया (Ivia) नामक भैंस (Buffalo) की है। दोनों की दोस्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली : आपने दोस्ती के कई किस्से सुने होंगे जिनमें दोस्तों के बीच असंभावित और असामान्य प्रेम देखने को मिला होगा। दोस्ती की ऐसी कहानियां कहीं न कहीं हम सभी के लिए ख़ुशी का असीम श्रोत होती हैं। फिर चाहे वो दोस्ती इंसानों की हो या फिर जानवरों की। यदि आप खुद को एक पशु प्रेमी (animal lover) मानते हैं तो आपको यह कहानी ज़रूर पसंद आएगी। यह कहानी नगीलाई (Ngilai) नामक हाथी (elephant) और इविया (Ivia) नामक भैंस (Buffalo) की है। दोनों की दोस्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

दो जानवरों के बीच विशेष बंधन

सोशल मीडिया (social media) पर वायरल इस पोस्ट को शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) ने शेयर किया है। इस अद्भुद वीडियो में आपको दो जानवरों के बीच विशेष बंधन देखने को मिलेगा। पोस्ट का कैप्शन में जो मैसेज लिखा गया है वह यह दर्शाता है कि अपने स्पष्ट मतभेदों के बावजूद सबसे अच्छे दोस्त कैसे बनें।’

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘वह शुरू में एक-दूसरे को देखा करते थे। दोनों एक समान खेला करते थे। आगे जाकर दोनों की दोस्ती हो गई। अब दोनों का दिन एक साथ खेले बिना नहीं बीतता है।’ उन्होंने इस पोस्ट के माध्यम से बताया कि नगिलाई और इविया दोनों अनाथ हैं।

यह भी पढ़ें : 

पोस्ट में आगे बताया गया, ‘जो भी अनाथ होते हैं, उनकी हम देखभाल करते हैं और बड़ा होने पर उनको जंगल में छोड़ दिया जाता है। लेकिन अभी यह लोग खेल रहे हैं और मजे ले रहे हैं।’ वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि किस तरह दोनों एक दूसरे के साथ ख़ुशी से खेल रह हैं। कभी हाथी अपनी सूंढ़ से भैंस को मरता है और कभी भैंस अपनी सींघ से हाथी को ढकेलने की कोशिश करती है। इस वीडियो को अब तक 35,000 से ज़्यादा लाइक मिल चुके हैं और लोग जमकर इस पर अपनी तरह तरह की प्रतिक्रिया जता रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button