जनता की जेब पर पड़ रहा बोझ, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर नियंत्रण करें सरकार: मायावती

लखनऊ: देश के अलग-अलग राज्यों में लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। इसी को लेकर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार से इस महंगाई को गंभीरता से लेकर पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की कीमतों पर तत्काल नियंत्रण करने की मांग की है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करके सरकार से मांग की है। आपको बता दें कि मायावती (Mayawati) ने इससे पहले भी कई बार सरकार से इस महंगाई को नियंत्रित करने के लिए कहा है।

मायावती का पहला ट्वीट

पहले ट्वीट में उन्होंने केंद्र सरकार से कहा है कि, देश में पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस जैसी जरूरी वस्तुओं की कीमतों में अनावश्यक ही अनवरत वृद्धि करके कोरोना प्रकोप, बेरोजगारी व महंगाई आदि से त्रस्त जनता को सताना सर्वथा गलत व अनुचित। इस जानलेवा कर वृद्धि के माध्यम से जनकल्याण के लिए धन जुटाए जाने का सरकार का तर्क कतई उचित नहीं।

ये भी पढ़ें : बावनखेड़ी हत्याकांड: नहीं आई शबनम की फांसी की तारीख

दूसरा ट्वीट

दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि, केन्द्र व राज्य सरकारें अगर पेट्रोल, डीजल आदि पर कर की लगातार मनमानी वृद्धि करके जनता की जेब पर जो भारी बोझ हर दिन डाल रही हैं उसे तत्काल रोका जाना बहुत ही जरूरी। वास्तव में यही सरकार का देश की करोड़ों गरीब, मेहनतकश जनता व मध्यम वर्ग पर बड़ा एहसान व भारी जनकल्याण होगा।

ये भी पढ़ें : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ में होंगे क्रिकेट मैच, मुकाबले की तारीख का हुआ ऐलान

 

Related Articles

Back to top button