एप्पल के इस फीचर में आयी गड़बड़ी कॉल न उठाने पर भी कॉल करने वाला सुन रहा आवाज

0
नईदिल्ली: एपल के फेसटाइम फीचर में बग आ गया है। जिसके कारण यूजर्स को कई दिक्कतों को सामना करना पड़ा रहा है। यूजर के फोन रिसीव नहीं करने पर भी कॉल करने वाले को उसकी आवाज सुनाई दे रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये दिक्कत ग्रुप कॉलिंग में आ रही है।

एपल ने की समस्या की पुष्टि 

एक यूजर ने इस समस्या का वीडियो ट्विटर पर साझा किया है। वहीं एपल भी अपनी इस समस्या की पुष्टि कर रही है। कंपनी का कहना है कि इसे जल्द ही ठीक किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि इसी हफ्ते सॉफ्टवेयर अपडेट हो जाएगा। फिलहाल एक्सपर्ट्स की सलाह है कि फेसटाइम फीचर को बंद कर दिया जाए। बता दें फेसटाइम एपल का ऑडियो-वीडियो फीचर है। बीते साल कंपनी ने इसकी घोषणा की थी। परेशानी इतनी अधिक है कि कॉल को ब्लॉक करने या डिवाइस को ऑफ करने पर भी यूजर की बिना अनुमति के सॉफ्टवेयर कॉल करने वाले के पास यूजर का वीडियो भेज देता है।

कैसे करें फेसटाइम फीचर को डिसेबल?

फेसटाइम फीचर को डिसेबल करने के लिए सेटिंग में जाकर फेसटाइम आइकन तक स्क्रॉल करें। इसके बाद इस आइकन को ग्रीन से ग्रे स्विच करें।

इससे पहले भी आई थी दिक्कत

एपल के फेन में आए दिन लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इससे पहले एपल के नए आईओएस के अपडेट के बाद भी यूजर्स को परेशान झेलनी पड़ी थी। एपल ने जब आईओएस 12.1.2 का अपडेट जारी किया था, उसके बाद से सभी आईफोन यूजर्स को कनेक्टिविटी की समस्या आने लगी।

कई लोगों ने इसकी शिकायत भी की थी, हालांकि आईफोन XS, आईफोन XS मैक्स और आईफोन XR में ही कनेक्टिविटी की दिक्कत आ रही थी। यूजर्स का कहना था कि अचानक से ही कभी भी इंटरनेट कनेक्शन बंद हो रहा है, यहां तक कि वाई-फाई से कनेक्ट होने पर भी कई बार फोन अपने आप डिसकनेक्ट हो रहा है।

loading...
शेयर करें