पैगंबर मोहम्मद साहब का कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट की हुई मौत दर्दनाक मौत

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद साहब का कार्टून बनाकर विवाद में आने वाले स्वीडिश कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स की रविवार को एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। विल्क्स ने साल 2007 में पैगंबर मोहम्मद साहब का कार्टून बनाया था जिसको लेकर उसे जान से मारने की धमकी मिली थी। इसके बाद से ही वे पुलिस की सुरक्षा में रह रहा था।

स्वीडिश पुलिस ने न्यूज़ एजेंसी एएफपी को बताया कि विल्क्स के अलावा दो पुलिस अफसर की भी हादसे में मौत हो गई। हालांकि, पुलिस ने ये भी कहा है कि अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चला है। एक पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, “किसी भी दूसरे सड़क दुर्घटना की तरह इसकी जांच की जा रही है। क्योंकि दो पुलिसकर्मी शामिल थे। प्रॉसिक्यूटर कार्यालय के एक विशेष खंड को जांच सौंपी गई है।

पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना दक्षिणी स्वीडन मार्करीड के पास हुई, जब कार में विल्क्स यात्रा कर रहे थे। उनकी कार एक ट्रक के टकरा गई। दोनों गाड़ियों में आग लग गई और ट्रक ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती किया गया।

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद साहब का कार्टून बनाने के बाद से विल्क्स को मौत की धमकी मिलने लगी थी। अल-कायदा ने विल्क्स को जान से मारने वाले को 100,000 डॉलर का इनाम देने का एलान किया था। साल 2015 में उस पर बंदूक से हमला भी हुआ था जिसमें वो बाल बाल बच गया।

Related Articles