20 मई को बदल जाएगी ग्रहों की चाल, इन राशियों के जीवन में होने वाला है बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। आज के समय में नक्षत्रों का भी अपना एक महत्व होता है। लोगों के जानने में बहुत रुचि होती है कि उनके आने वाला समय कैसा होगा। इसके लिए कई बार ज्योतिष के पास भी जाते हैं। लेकिन रुकिए इस बार आपको किसी ज्योतिष के पास जाने की जरुरत नहीं पड़ेगा। आज हम बताने जा रहे है कि 20 मई यानी की आने वाला दिन आपके लिए कैसा होने वाला है। किन राशियों के लिए अच्छा और किन राशियों के लिए यह घातक साबित हो सकता है।

20 मई को सभी 27 नक्षत्रों में सर्वश्रेष्ठ पुष्य नक्षत्र पड़ रहा है। इस दिन रविवार होगा इसलिए यह रवि पुष्य नक्षत्र कहलाता है। साथ ही इस दिन सर्वाथ सिद्धि, अमृत सिद्धि का शुभ मुहूर्त भी बन रहा है। कहा जा रहा है इस दिन होने या करने वाले सारे काम सफल होते हैं। किसी भी व्यक्ति को जल्द निराशा हाथ नहीं लगती है। तो आइए जानते है कि राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष राशि- इस योग के चलते इन राशि वालों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। विवाह प्रस्ताव आ सकता है। करियर में उन्नति होगी। व्यवसाय में उत्तम धन लाभ होगा।
वृष राशि- राजनैतिक क्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा। भू संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। व्यवसाय में नया अनुबंध संभव है। परिवार में विवाद खत्म करने का समय है। शुभ सूचना मिलेगी। भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। अटके कार्य बनेंगे।
मिथुन राशि- ऐसा योग मिथुन राशि वालों के बहुत कम होता है इसलिए इस राशि वालों के लिए यह योग बहुत शुभ होगा। नौकरी में तरक्की मिलेगी, धन लाभ होगा साथ ही अगर कानूनी अड़चनों को दूर करना है तो यह रविपुष्य योग आपके लिए उत्तम समय साबित होगा।
कर्क राशि- विरोधी परास्त होंगे। अटका धन मिलेगा। व्यवसाय में अचानक लाभ होगा। साक्षात्कार में चयन होगा।
सिंह राशि-  यह योग इन राशि वालों के पराक्रम में वृद्धि करेगा । विरोधी परास्त होंगे। करियर में उन्नति संभव है। व्यवसाय में धन लाभ बढ़ेगा। परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा। कोई ऐसा प्रस्ताव मिल सकता है जिसका आपको लंबे समय से इंतजार था। सपने साकार होंगे।
कन्या राशि- लोकप्रियता और मान सम्मान में वृद्धि होगी। भू संपत्ति के अटके कार्य बनेंगे। स्थायी लाभ के मार्ग मिलेंगे। यात्रा संभव है
तुला राशि- इस योग के चलते आप जो भी योजना बनायेंगे उसमें सफलता मिलेगी। पति- पत्नी के बीच काफी दिनों से चला आ रहा विवाद कम होगा और प्रेम बढ़ेगा।
वृश्चिक राशि- व्यावसायिक प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। परिवार में आनन्द रहेगा। सुख शांति में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा।
धनु राशि- विकास कार्य में सफलता मिलेगी। आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। व्यावसायिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा।
मकर राशि– इस राशि के जातकों के लिए यह योग नौकरी में सफलता दिलाएगा साथ ही आर्थिक क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने से धन लाभ होगा।
कुंभ राशि-इस राशि के जातको के जो काफी दिनों से काम अटके हुए है वह पूरे होंगे और अतिरिक्ति आय के साधन प्राप्त होंगे जिसके चलते आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। यह योग इस राशि वालों के लिए बेहद फायदा वाला रहेगा।
मीन राशि-रवि पुष्य योग और सर्वाथ सिद्धि के चलते इस राशि वालों के लिए वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्या का अंत हो जाएगा, साथ ही जो व्यक्ति आपके लिए शत्रु का काम कर रह है उससे निजात मिलेगी।

Related Articles