शहीदों के बच्चों को उत्तराखंड सरकार की बड़ी सौगात, अब सुनहरा होगा सबका भविष्य

0

देहरादून। सेना और अद्धसैनिक बलों के शहीदों के बच्चों के लिए उत्तराखंड सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। इसके जरिये बच्चों की योग्यता के अनुसार उन्हें नौकरी दी जाएगी। ये जानकारी खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी है।

यह भी पढ़ें, दून पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, अब 2 दिनों में 21 बैठक कर तोड़ देंगे सारे रिकॉर्ड

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

सचिवालय में मौजूद सीएम रावत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि देश की रक्षा में अपनी जान गंवा देने वाले शहीदों और अफसरों के परिवार वालों के लिए हमेशा ही सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्हें जो भी मदद चाहिए वो दी जाएगी। इसके अलावा शहीदों के बच्चों को भी सरकार ने उनकी योग्यता के हिसाब से नौकरी देने का फैसला लिया है।

सीएम ने बताया कि पुलिस के जो भी शहीदों के परिजन हैं उन्हें अबतक 10 लाख की आर्थिक सहायता दी जाया करती थी। लेकिन, अब इसे बढ़ाकर अर्द्धसैनिक बलों के बराबर 15 लाख तक कर दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रदेश के हर जिला अस्पतालों और संयुक्त अस्पतालों में आईसीयू यूनिट भी खोली जाएंगी।

इसके लिए उन्होंने ढांचे को और सुदृढ़ बनाने के लिए तीन करोड़ का फंड देने का ऐलान किया है। सीएम रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर यह घोषणाएं सरकार की तरफ से की जानी थीं। लेकिन, दिनभर के कार्यक्रमों की व्यस्तता होने की वजह से इस बात की घोषणा आज की जा रही है।

loading...
शेयर करें