अपनी ही पार्टी पर बरसे सीएम योगी के मंत्री, बोले- 325 सीट के नशे में पागल होकर घूम रहे हैं

0

लखनऊ। प्रदेश में योगी सरकार ने एक साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। इस मौके पर लोक भवन में एक भव्य कार्यक्रम आयोदित किया जाएगा जो सीएम योगी की अध्यक्षता में होगा। एक तरफ जहां जश्न का माहौल है तो वहीं दूसरी ओर योगी कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बड़ा बयान दिया है।

ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा है, ‘मैंने अपनी चिंता कई बार जताई है लेकिन ये लोग 325 सीटें लेकर पागल होकर घूम रहे हैं।’ राजभर ने कहा कि वो एनडीए का हिस्सा हैं, लेकिन बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही है। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार का सारा ध्यान सिर्फ मंदिर पर है न कि गरीबों के कल्याण पर जिन्होंने वोट देकर सत्ता दी है। बातें बहुत होती हैं लेकिन जमीनी तौर पर बहुत कम काम हुआ है।’

बता दें, उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर में हुए उपचुनाव के नतीजों ने भाजपा को गहन आत्मविश्लेषण के लिए विवश करने का काम किया है। एक तो इसलिए कि गोरखपुर लोकसभा सीट सीएम योगी की छोड़ी हुई सीट थी और दूसरे भाजपा बीते 29 साल से यहां से जीतती चली आ रही थी। इसी कारण यहां के चुनाव नतीजे को इस रूप में भी देखा जा रहा है कि भाजपा के लिए आगामी आम चुनाव की राह मुश्किल होने जा रही है।

आपको बता दें कि ओमप्रकाश राजभर का 24 घंटे में यह दूसरा हमला है। रविवार को ही उन्होंने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के समर्थन के सवाल पर भी कई बड़ी बाते कही थीं। कई मौकों पर सरकार के प्रति नाराजगी जता चुके राजभर ने कहा, “हालांकि हम अभी भाजपा के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या भाजपा ने राज्यसभा और गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी तय करने से पहले हमसे कोई सलाह ली थी?” राजभर ने कहा कि भाजपा ने नगरीय निकाय चुनाव में अपने प्रत्याशी खड़े किए, लेकिन क्या तब उसने गठबंधन धर्म निभाया? यहां तक कि लोकसभा उपचुनाव में भी भाजपा ने अपने सहयोगी दलों से यह नहीं पूछा कि उपचुनाव में उनकी क्या भूमिका होगी?

loading...
शेयर करें