अभी नहीं कम होगी ठंड और ना ही रुकने वाली हैं बारिश, मौसम विभाग की इस रिपोर्ट ने…

0

पहाड़ों में लगातार हो रही बर्फबारी और उत्तर भारत के राज्यों में हो रही बारिश के कारण ज्यादातर राज्यों में शीतलहर ने फिर से कहर ढाना शुरू कर दिया है। दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश के अलावा Madhya Pradesh, Maharashtra और Rajasthan में Cold Wave ने कंपकपाने के लिए मजबूर कर दिया है और इस वजह से पारा भी तेजी से नीचे आया है है। राजस्थान में भी ऐसा ही कुछ हाल रहा और प्रदेश के चूरू में शुक्रवार को देश के मैदानी राज्यों में सबसे कम 3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। वहीं अगर बात उत्तर प्रदेश की बात करें तो कानपुर व अन्य शहरों में लगातार बारिश हो रही है जिससे फिलहाल राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार जम्मू-कश्मीर में बने पश्चिमी विक्षोभ के अलावा एक और इसी तरह का विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान में बनकर आता नजर आ रहा है। इस वजह से उत्तर प्रदेश में 18 जनवरी से लेकर आने वाले 24 घंटों में तेज बारिश और ओलों की आशंका जताई है। एजेंसी के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक कई शहरों में भारी बारिश की आशंका है। राज्य में मुजफ्फरनगर में ओलो के साथ तेज हवाओं ने परेशान कर दिया।

यूपी में खराब मौसम से आने वाले दिनों में इससे राहत मिलती नहीं दिख रही है। मध्यप्रदेश की बात करें तो उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश और पास के इलाकों में चक्रवाती सर्कुलेशन बना हुआ है। यह पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार तक नजर आने वाला है।

इसकी वजह से अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, मध्यप्रदेश और हरियाणा में कई शहरों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा दक्षिण पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु में भी बारिश के आसार हैं। अगले 24 घंटों में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी के आसार हैं।

loading...
शेयर करें