IPL
IPL

कोरोना काल में फीकी पड़ सकती है होली का रंग, इन शहरों में लगेगा Lockdown और Curfew, जानिए Latest Update

 देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना का मामला प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना मामले की बढ़ताी संख्या को देखते हुए कई राज्यों में सख्ती बढ़ा दी गई है।

नई दिल्ली: देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना का मामला प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना मामले की बढ़ताी संख्या को देखते हुए कई राज्यों में सख्ती बढ़ा दी गई है। जिसमें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कई राज्यों के प्रमुख शहरों में पहले से लागू पाबंदी को और कड़ा कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है, तो कई शहरों में कर्फ्यू लगाया गया है।

आपको बता दें कि इस बार होली का मजा किरकिरा होने वाला है। ओडिशा और गुजरात समेत कई राज्यों में होली का रंग फीका रहेगा। इन सभी जगहों पर होली के दिन सार्वजनिक समारोह करने की अनुमति नहीं मिलेगी। वहीं बात करें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तो उन्होंने ‘मेरी होली-मेरे घर’ का नारा दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले पांच दिनों में पूरे देश में 200000 से ज्यादा नए लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं और पिछले 30 दिनों में कई सक्रिय मामले सामने आए हैं। रविवार की रात तक, देशभर में कोरोना के कुल 345,122 एक्टिव केस दर्ज किए गए है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का आकंड़ा

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस के 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 30 हजार 535 मामले आए हैं।

Coronavirus Surge In India, After Kerala And Maharashtra, Punjab And Madhya  Pradesh Among States Reporting Most Coronavirus Cases - केरल और महाराष्ट्र  के बाद इन दो राज्यों में तेजी से फैल रहा

अंडमान निकोबार में कोरोना जांच 

अंडमान निकोबार के प्रशासन ने आने वाले पर्यटकों के लिए कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है। बता दें कि प्रदेश में अब तक 5,038 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से सात मरीज फिलहाल उपचाराधीन हैं, जबकि 4,969 मरीज संक्रमणमुक्त हो चुके हैं।

गुजरात सरकार नहीं देगी अनुमति

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए गुजरात सरकार ने होली मानाने की अनुमति नही दी है। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि लोगों को टोली बनाकर भीड़ में एक-दूसरे पर रंग डालने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि सीमित संख्या में लोगों के साथ होलिका दहन की परंपरा का निर्वहन किया जा सकेगा।

Coronavirus Cases - India TV Hindi News

राजस्थान में जांच रिपोर्ट आवश्क

राजस्थान सरकार ने राज्य के सभी नगरीय निकायों में 22 मार्च से रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद करने का फैसला किया है। बता दें कि अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा एवं कुशलगढ़ में रात्रि 11 से प्रातः 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा। विवाह समारोह में 200 लोग और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोगों को ही अनुमति होगी।

गोवा में नियम का पालन करना होगा अनिवार्य

गोवा सरकार कोरोना संबंधित नियमों का पालन नहीं करने वाले रेस्तरां, होटल या मनोरंजन क्षेत्र के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।  वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी के लिए मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना बेहद जरूरी है।

38 thousand new cases of corona in India | देश में कोरोना संक्रमण में आई  कमी, आंकड़े दे रहे हैं ये संकेत | Hindi News, देश

मध्य प्रदेश के इन शहरों में लगा Lockdown

मध्य प्रदेश के तीन शहरों इंदौर, भोपाल और जबलपुर में लॉकडाउन शनिवार रात 10 बजे से शुरू हुआ है जो सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इस साल मध्य प्रदेश में यह पहला लॉकडाउन है। राज्य के अन्य शहरों ग्वालियर, उज्जैन रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल एवं खरगोन में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

छत्तीसगढ़  में लगी पाबंदी 

छत्तीसगढ़ सरकार ने बच्चों के आंगनवाड़ी केंद्रों, स्कूल और कॉलेज जाने पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि स्कूल, कॉलेज और आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने संबंधी आधिकारिक आदेश अभी जारी नहीं किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Corona Update: देश में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटों में 46,951 संक्रमित मामले

Related Articles

Back to top button