राजधानी के स्कूल की हालत खराब, बच्चों की जान से खिलवाड़, क्लास रूम की गिरी छत

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में कोरोना काल से बंद पड़े सरकारी स्कूल के कमरों की हालत बहुत खराब हो चुकी है। जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यहां के नरही स्थित राजकीय महिला इंटर कॉलेज की छत जर्जर होने के कारण भरभरा कर ढह गई। शुक्र है कि जिस दिन दीवार गिरी वो दिन रविवार का था और क्लास रूम में छात्र नहीं थे। सोमवार को जब स्कूल खुला तब छत ढहने की जानकारी हुई।

सभी क्लास रूम का यही हाल

नरही स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज काफी पुराना है। इसमें सभी कमरे जर्जर अवस्था में हैं। स्कूल में करीब 140 बच्चों को इन्हें जर्जर कमरों की छतों के नीचे बैठकर पढ़ाई करनी होती है। जब यह मामला सामने आया तो प्रशासन ने बताया कि इस मामले में कई बार पत्राचार किया गया, लेकिन मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया।

स्कूल बंद रहने पर बची जान

स्कूल प्रिंसिपल रूपम सिंह ने इस मामले को लेकर बताया कि जिन दो कमरों की छत गिरी है, वहां 6 और कक्षा 7 की कक्षाएं की है। शुक्र है कि रविवार होने के कारण एक बड़ी घटना टल गई। प्रिंसिपल की ओर से जिला विद्यालय निरीक्षक को लिखे गए पत्र में स्कूल के हालात के बारे में बताया गया है। इसके तहत 2018 में भी स्कूल के भवन की जर्जर होने के बाबत पत्राचार किया गया था।

 

Related Articles