The Conjuring 3: ‘द डेविल मेड मी डू इट’ आखिर क्या है  इसकी कहानी

फिल्म  The Conjuring  का तीसरा भाग ‘द डेविल मेड मी डू इट’ (The Devil Made Me Do It) सच्ची घटना पर आधारित होने का दावा करती है।

लखनऊ: फिल्म  The Conjuring  का तीसरा भाग ‘द डेविल मेड मी डू इट’ (The Devil Made Me Do It) सच्ची घटना पर आधारित होने का दावा करती है। पिछले दो भागों में एड (Ed) और लोरेन वारेन (Lorraine Warren) जोकी पैट्रिक विल्सन (Patrick Wilson) और वेरा फ़ार्मिगा (Vera Farmiga) का किरदार निभा रहे थे।

वह अपने दानवविज्ञानी शक्ती से भूत, बुरी आत्माओं, राक्षसों से लड़ती हैं, लेकिन इस बार यह फिल्म एक वास्तविक हत्या के मामले पर आधारित है। जिसने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया।  सन् 1981 में अमेरिका के कोर्ट में अर्ने चेयेने जॉनसन (Arne Cheyenne Johnson) का मुकदमा सामने आता हैं।

हत्या के एक दिन बाद

इस मुकदमे में कथित हत्यारे ने दावा किया था कि जब वह घटना स्थल पर था, तो वह एक राक्षस के कब्जे में था।  इसलिए अपराध की बेगुनाही की दलील दे रहा हैं। कोर्ट में गर्मागर्म बातचीत के दौरान अर्ने जॉनसन नाम के शख्स ने अपने मकान मालिक एलन बोनो की हत्या कर दी।

हत्या के एक दिन बाद, लोरेन वारेन ने वहा के लोक्ल पुलिस को बताया कि एक 11 वर्षीय लड़के के भूत भगाने की रस्म के दौरान अर्ने (Arne) को ‘कब्जा’ किया गया था। कोर्ट में वकील ने भी कहा था अर्ने काम करते वक्त एक राक्षस के पास था। जज ने इस दावा को खारिज कर दिया था। यह कहते हुए कि कब्जे जैसा कुछ कभी साबित नहीं किया जा सकता है। अर्ने को इस हत्या के लिए सजा सुनाई जाती है।

The Conjuring 3: द डेविल मेड मी डू इट को यहां देखे

यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित होने के कारण बहुत से  दर्शको का ध्यान अपनी ओर खींचती हैं। इस फिल्म के निर्देशक माइकल चाव्स (Michael Chaves) हैं। यह फिल्म पहले ही दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: सांस से तकलीफ के बाद हुए अस्पताल में भर्ती, जानिए कैसी है Dilip Kumar की तबीयत

इसे 4 जून 2021 को पूरे अमेरिका के सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया था। यूएस में प्रशंसक फिल्म को ऑनलाइन स्ट्रीम भी कर सकते हैं। द कॉन्ज्यूरिंग 3: द डेविल मेड मी डू इट एचबीओ मैक्स (HBO Max) पर भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: सांस से तकलीफ के बाद हुए अस्पताल में भर्ती, जानिए कैसी है Dilip Kumar की तबीयत

Related Articles

Back to top button