वेदांती महाराज का विवादित बयान, कहा-जैसे गिराई बाबरी मस्जिद, वैसे ही बनाएंगे राम मंदिर

लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण साधु-संतों को अब विचलित करने लगा है। इसी के चलते कई साधुओं ने तो सरकार को चुनौती तक दे दी है। हाल ही में कुछ साधुओं ने चेतावनी देते हुए सरकार से ये तक कह दिया कि आगामी चुनाव से पहले अगर मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो वह समर्थन वापस ले लेंगे। साथ ही इसका दुष्परिणाम भी सरकार को चुनाव में भुगतना पड़ सकता है। इसी के बाद विश्व हिंदू परिषद और राम मंदिर न्यास के संत रामविलास वेदांती ने भी यह दावा किया है कि मंदिर का निर्माण कभी भी शुरु हो सकता है।

उन्होंने विचार करते हुए कहा गया कि जिस तरह से अचानक क्यों न मंदिर निर्माण भी उसी तर्ज पर शुरू कर दिया जाए जिस तर्ज पर विवादित ढांचा गिराया गया था। हालांकि यह कब और कैसे होगा, इस रणनीति का खुलासा वेदांती नहीं कर रहे हैं।

कहा जा रहा है मंदिर-मस्जिद के विवाद को एकबार फिर हवा दी जा रही है। इस बार मंदिर का निर्माण करने का मन बना चुके साधुओं ने भी अपने अपने बयान देने शुरु कर दिए है। वेदांती के मुताबिक 2019 से पहले यह निर्माण कभी भी शुरु हो सकता है। इसके लिए उन्होंने पूरी योजना बना ली है। संत ने योजना का खुलासा न करते हुए यह बात कही। साथ ही उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए बाबरी विध्वंस के फार्मुले को अपनाने की बात कही है।

Related Articles