बॉलीवुड पहुंचा हनुमान चालीसा का विवाद, सोनम कपूर और चेतन भगत में चल रही जंग

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. एक बार फिर दिल्ली की जनता ने सीएम अरविंद केजरीवाल की विकास वाली राजनीति पर मुहर लगा दी है. आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर ली है. लेकिन इस सबके बावजूद चुनाव के दौरान और चुनाव के बाद भगवान हनुमान ने दस्तक जरूर दे दी है. दिल्ली चुनाव में हनुमान को लेकर जबरदस्त सियासत देखने को मिली.

 

आम आदमी पार्टी की अप्रत्याशित जीत के बाद चेतन भगत ने ट्वीट कर कहा है कि आम आदमी पार्टी हर बार ‘लिबरल परीक्षा’ नहीं देती है.

वो कहते हैं ‘ आम आदमी पार्टी शुरुआत में लिबरल जरूर थी लेकिन वो भी हर बार ये अग्निपरीक्षा नहीं दे सकती. उनके नेता तो अब हनुमान चालीसा पढ़ते हैं. अब कोई भी लिबरल इंसान तो इसे सही नहीं कह सकता. इसका मतलब साफ है कि अगर वो इन लिबरल लोगों की बात मान लेते तो ये चुनाव नहीं जीत पाते’.

अब लेखक चेतन भगत के इस ट्वीट के बाद एक्ट्रेस सोनम कपूर ने उनकी सोच पर सवाल खड़े कर दिए. उन्होंने अपने पति आनंद अहूजा का जिक्र करते हुए चेतन पर निशाना साधा.

वो ट्वीट करती हैं ‘चेतन मेरे पति रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ते हैं. आपका विश्वास ये तय नहीं कर सकता कि आपका राजनीतिक झुकाव किस तरफ होगा. मुझे ना तो ये लॉजिक समझ आया है और ना ही आपका ट्वीट. मैं हिंदू धर्म में भी मानती हूं और अपने आप को लिबरल भी कहती हूं’.

सोनम कपूर के ट्वीट के बाद चेतन भगत ने सोनम को अपना स्टैंड समझाने की कोशिश की. उन्होंने लिखा ‘ ये बहुत अच्छी बात है सोनम. आप बिल्कुल लिबरल हैं. कुछ ऐसे लिबरल हैं जिन्हें लगता है कि राजनीति में किसी धर्म की तरफ झुकाव होना गलत बात है.’

Related Articles