IPL
IPL

कोरोना पर नहीं लगी लगाम, राज्य Government ने स्कूलों को लेकर लिया बड़ा फैसला

लखनऊ: यूपी में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू होते जा रहे है। कोरोना के ग्राफ में रोज इजाफा हो रहा है, 24 घण्टे में अगर रविवार की बात करें तो सबसे अधिक संक्रमित 15353 मिले है। योगी सरकार (Yogi Government) ने एक बार फिर से बच्चों को इस संक्रमण से बचाव के लिए फैसला लिया है। फैसले के मुताबिक, यूपी भर के सभी स्कूल अब 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इससे पहले ये आदेश 15 अप्रैल तक था।

छुट्टी के डेट बढ़ाई गई

योगी सरकार (Yogi government) ने बिगड़ते हालात को ध्यान में रखते हुए यूपी के सभी कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों, कोचिंग सेंटर, शिक्षण संस्‍थानों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया है। पिछला आदेश 15 अप्रैल तक का था, जिसे अब योगी सरकार ने 15 दिन के लिए और बढ़ा दिया है। कोरोना नियमो का पालन कर आवश्यकता पड़ने पर ही स्‍टाफ को बुलाने और पहले से तय परीक्षाओं को कराने की छूट सरकार की तरफ से दी गई है। मगर स्कूल में छात्र-छात्राओं के आने पर पूरी तरीके से रोक होगी।

ये भी पढ़ें : सावधान! Panchayat elections में खूनी राजनीति का खेल शुरू, प्रधान प्रत्याशी की हत्या

बिगड़ते हालात पर राज्य सरकार का फैसला

शासन में शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक बैठक में इस संबंध में फैसला लिया जा चुका है। इस बैठक में कहा गया है कि पिछला आदेश 15 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का था लेकिन हालात बिगड़ते जा रहे है और कोरोना संक्रमण में कोई कमी नही आ रही है। इसलिए स्‍कूलों और कालेजों को बंद करने के लिए तारीख आगे बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें : धन उगाही मामले में देशमुख के PA को सीबीआई ने किया तलब

 

Related Articles

Back to top button