कौशाम्बी में शिक्षण ठप, शिक्षकों से अभद्रता का विरोध

schoolकौशांबी। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी)  द्वारा दो शिक्षकों से अभद्रता और हिरासत में लिए जाने के विरोध में जिले के सभी विद्यालयों में शिक्षण कार्य ठप हो गया है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष मुलायम सिंह की अगुवाई में शिक्षकों ने विद्यालय में ताला बन्दी का ऐलान करते हुए अपनी मांगों को लेकर डायट मैदान में जोरदार प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन जिलाधिकारी समेत पुलिस अधीक्षक को सौंपा है।

अधिकारियों को दिए ज्ञापन में शिक्षकों ने एसओजी टीम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कौशांबी के प्राथमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों का आरोप है कि कौशांबी की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप प्रभारी नागेश कुमार सिंह ने 26 दिसंबर को बीएसए दफ्तर के बाहर से बिना किसी ठोस साक्ष्य के कैलाश व महेंद्र सिंह नामक शिक्षकों को हिरासत में लेते हुए अभद्रता की है। जिस पर बेसिक शिक्षा अधिकारी अशोक यादव ने सोमवार को दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया था।

परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों के जोरदार प्रदर्शन के बाद बीएसए ने निलंबित किये गए दोनों शिक्षकों को बहाल करने का आश्वासन फोन पर दिया है। एसओजी द्वारा शिक्षकों के साथ किये गए अभद्र व्यवहार पर पुलिस अधीक्षक ने सीओ सिटी को जाँच सौपते हुए निष्पक्ष कार्यवाही कराये जाने का दिशा निर्देश जारी किया है। शिक्षकों की मांग है कि जब तक एसओजी टीम पर कार्यवाही नहीं की जायेगी तब तक उनका यह आंदोलन जारी रहेगा। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा किये गए ताला बन्दी के बाद जिले में शिक्षण कार्य पूर्ण रूप से ठप हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button