#B’daySpecial: देश के दूसरे राष्ट्रपति के परपोते ने तोड़ा था लिटिल मास्टर का रिकॉर्ड

0

ऐसा इसलिए था क्योंकि वो हमेशा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ रन बनाते थे। लक्ष्मण के ये आलम सिर्फ भारतीय मैदानों पर ही नहीं बल्कि विदेशी मैदानों पर भी थे। उस समय ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत थी, जिसके सामने दुनिया की हर टीम पानी भरती नजर आती थी। मगर कंगारूओं के खिलाफ लक्ष्मण हमेशा शानदार बल्लेबाजी करते थे।

Image result for vvs laxman

लेकिन एक शानदार और उम्दा खिलाड़ी होने के बावजूद लक्ष्मण को कभी कोई वर्ल्डकप खेलने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हो पाया। मगर लक्ष्मण वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। बताते चलें, गावस्कर के नाम टेस्ट मैचों में 236 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज था। पर गावस्कर के इस रिकॉर्ड को लक्ष्मण ने अपने नाम करते हुए किसी भी भारतीय द्वारा उच्चतम रन बनने वाले बल्लेबाज कब्जा लिया।

Image result for vvs laxman

वैसे साल 2000 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद लक्ष्मण की फॉर्म गिर गई थी। शुरुआत् में साल 2004 में पाकिस्तान श्रृंखला के साथ लक्ष्मण की फॉर्म का पतन होने लगा था। लक्ष्मण ने तीन दिसंबर 2006 को वनडे फॉर्मेट और 24 जनवरी 2012 को टेस्ट फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। फिलहाल अब वो एक कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे हैं।

loading...
1
2
3
शेयर करें