दंपति ने बिना मास्क के प्लेन में की एंट्री, केबिन क्रू के टोकने पर दी गालियां

फ्लोरिडा: कोरोना वायरस से दुनिया को अभी पूरी तरह से राहत नही मिली है, वहीं डॉक्टरों और विशेषज्ञों ने सभी नागरिकों को मास्क पहनने और सभी सामाजिक दूर करने के प्रोटोकॉल का पालन करने की चेतावनी दी है। हालांकि, अभी भी कुछ लोग हैं जो इन निर्देशों का पालन नहीं करते हैं और उनके प्रति अपरिपक्व व्यवहार करते हैं।

ऐसा ही एक मामला अमेरिका के फ्लोरिडा में देखने को मिला, जिसमे एक कपल बिना मास्क के फ्लाइट में सवार हुए और जब केबिन क्रू मेंबर्स ने उन्हें अपना फेस मास्क पहनने को कहा तो उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट को गालियां देना शुरू कर दिया।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया, जहां दंपति ने फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल हवाई अड्डे से सैन डिएगो, कैलिफोर्निया के लिए जेटब्लू की उड़ान पर हंगामा किया। हालांकि, अन्य सभी लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केबिन क्रू ने उनके खिलाफ कार्रवाई की और उन्हें विमान से बाहर निकाल दिया।

अन्य यात्री ने बनाया वीडियो

घटना का वीडियो फ्लाइट के एक अन्य यात्री ने बनाया था, जिसने इसे इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया था। वीडियो में पुरुष यात्री चिल्लाते और फ्लाइट अटेंडेंट को गालियां देते नजर आ रहे हैं। वहीं महिला यात्री वीडियो को वायरल करने की अपील कर रही है, वहीं उसका 5 साल का बच्चा रो रहा है।

महिला ने दिया अपना तर्क

महिला ने अपने तर्क में कहा कि उसके पांच साल के बेटे के चेहरे का नकाब हटाए जाने के बाद बहस शुरू हो गई। महिला ने कहा, ”मेरे बेटे ने गलती से अपना फेस मास्क उतार दिया। मैंने उसे वापस लगाने की कोशिश की, लेकिन वह लग नहीं रहा था। इसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने हमें अपना सामान लेकर नीचे उतरने को कहा। बस इतना ही हुआ है।

जेटब्लू ने डेलीमेल को बताई शिकायत

घटना के बाद, जेटब्लू ने डेलीमेल को बताया कि दंपति को हवाई यात्रा के लिए कई बार मास्क पहनने के लिए कहा गया था, लेकिन जब उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो उन्हें विमान से जाने के लिए कहा गया। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “अन्य यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। इस जोड़े को भविष्य में यात्रा करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।”

Related Articles