IPL
IPL

‘गोरखा आंदोलन’ को कुचलने के लिए पहले CPM ने 1000-1200 लोगों को हत्या की थी’

BJP के कैलाश विजयवर्गीय ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘गोरखा आंदोलन’ को कुचलने के लिए पहले सीपीएम (CPM) ने 1000-1200 लोगों को हत्या की थी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा 2021 के चुनाव को लेकर बंगाल में पक्ष और विपक्ष के बीच राजनीतिक (Political) बयानबाजी शुरू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कैलाश विजयवर्गीय ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘गोरखा आंदोलन’ (Goraksha Andolan) को कुचलने के लिए पहले सीपीएम (CPM) ने 1000-1200 लोगों को हत्या की थी और पिछले दिनों टीएमसी (TMC) ने लगभग 12-13 लोगों की हत्या की। हम ये वादा करते हैं ये अवसर अब कभी नहीं आएगा।

क्या मिथुन चक्रवर्ती चुनाव लड़ेंगे?

कैलाश विजयवर्गीय ने आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मेरी ‘मिथुन चक्रवर्ती’ (Mithun Chakraborty) से बात हुई थी उन्होंने चुनाव लड़ने से मना किया है। अगर पार्टी निर्णय करेगी तो हम मिथुन दा से बात करेंगे और अगर वो चुनाव लड़ना चाहेंगे तो हम लड़ाएंगे।

ममता बनर्जी पर हमला

TMC नेता सौगत राय ने बोला कि आज TMC की एक टीम ने चुनाव आयोग से मुलाकात की। हमने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जो हमला हुआ जिसमें उनको चोट लगी इसके साथ किसी घटना का लिंक है। ममता जी पर हमला हुआ तब पुलिस का कोई एसपी वहां नहीं था। हमने उच्चस्तरीय जांच की मांग की। चुनाव आयोग ने कहा है हम इसे देखेंगे।

शुवेंदु अधिकारी ने भरा पर्चा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के लिए बीजेपी (BJP) प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी ने हल्दिया में अपना नामांकन दाखिल किया। आपकी जानकारी के लिए यह बता दें कि शुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम (Nandigram) सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी (Shuvendu Officer) ने कहा कि,  मुझे पूरा विश्वास है कि जनता इस बार BJP का साथ देगी और बंगाल में असली परिवर्तन के लिए भाजपा को ही लाएगी। प्रतियोगिता का कोई सवाल ही नहीं है, भाजपा ने 2019 में लोकसभा की 18 सीटें जीतीं। इस बार भारी अंतर से मजबूत सरकार बनाएंगे।

यह भी पढ़ेRohit, Rahul या Dhawan इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में कौन होगा सलामी बल्लेबाज ?

हल्दिया में रोड शो

पश्चिम बंगाल के हल्दिया (Haldia) में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा (BJP) नेता शुवेंदु अधिकारी ने रोड शो किया।

मतदान की तारीख

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा। पहला चरण- 27 मार्च को होगा, दूसरा- 1 अप्रैल, तीसरा- 6 अप्रैल, चौथा- 10 अप्रैल, पांचवां चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल, आठवें चरण का मतदान- 29 अप्रैल को होगा।

यह भी पढ़े6 राज्यों में फिर बढ़ा Corona Virus का खतरा, इलाकों में लॉकडाउन लगने शुरू

Related Articles

Back to top button