किरणबाला की अर्जी पर 30 दिनों में फैसला करे गृह मंत्रालय- लाहौर हाईकोर्ट

0

लाहौर। लाहौर हाईकोर्ट ने पाकिस्तान गृह मंत्रालय को निर्देश दिेए हैं कि वह किरणाबाला की अर्जी पर 30 दिनों में फैसला करें। इससे पहले पिछले दिनों सिख जत्थे के साथ किरणबाला नाम की एक युवती पाकिस्तान गई थी। वहां जाकर इस युवती ने अपना धर्म बदलकर एक पाकिस्तानी युवक से निकाह कर लिया। जबकि यह महिला भारत में पहले से ही शादीशुदा है, लेकिन इसके पति की मृत्यु हो चुकी है। इसके अलावा किरणबाला के भारत में तीन बच्चे होने की बात भी सामने आई है। इस पर पाक गई युवती ने कहा है कि उसके भारत में कोई बच्चे नहीं हैं। युवती के इस बयान पर उसके ससुर का कहना है कि वह झूठ बोल रही है, उनके पास सबूत है कि यह तीनों बच्चे उसी के हैं।

पाकिस्तानी नागरिकता के लिए लाहौर हाईकोर्ट में किया आवेदन
इससे पहले किरणबाला ने पाकिस्तान जाकर शादी करने के बाद यहां की नागरिकता हासिल करने के लिए लाहौर हाईकोर्ट में आवेदन किया है। इसके अलावा उसने अपने वीजा की अवधि बढ़ाने की भी मांग की है। जिस पर कोर्ट ने गृह मंत्रालय को इस मामले में निर्देश दिया है कि वह 30 दिनों के अंदर महिला द्वारा दाखिल की गई अर्जी पर फैसला ले।

इसके बाद वह बताए कि किरणबाला की अर्जी स्वीकार की जा सकती है या नही। कानून के अनुसार किरणबाला फिलहाल 1 महीने तक पाकिस्तान में रह सकती है। इसके बाद अगर उसके वीजा की अवधि 6 महीने तक बढ़ा दी गई तो वह पाकिस्तान की नागरिकता की पात्र बन जाएगी।

loading...
शेयर करें