पाकिस्तान में देवी देवता का हुआ अपमान, मंदिर में हुई तोड़फोड़ पर भारत सख्त तो इमरान…

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के रहीम यार ख़ान ज़िले के भोंग शरीफ़ इलाक़े में गुस्साए लोगों ने एक मंदिर (temple) पर हमला बोल दिया और तोड़-फोड़ करना शुरू कर दिया। मंदिर (temple) में हुई तोड़फोड़ से भारत काफी नाराज है और कड़ा रुख अपनाया है। गुरुवार को पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया और इस घटना को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया। भोंग शरीफ इलाके में हालात को नियंत्रित करने के लिए इलाके़ में पुलिस और रेंजर्स को तैनात किया गया।

पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है जिसके बाद हिंदुस्तान के लोगो ने भी इसका विरोध किया और पाकिस्तान के उन लोगो पर बौखलाए है जो ऐसी हरकत किये है। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में दर्जनों लोगों को मंदिर की खिड़कियों, दरवाज़ों और वहां स्थापित मूर्तियों को लाठी, पत्थर और ईंटों से तोड़ते हुए देखा जा सकता है।

हमले की गूंज भारत तक सुनाई दी

इस मामले में पाकिस्तान की कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी, वहीं इस हमले की गूंज भारत तक सुनाई दी। भारतीय विदेश मंत्रालय के मुताबिक इस मामले पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है और पाकिस्तान से अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

स्वतंत्रता पर लगातार हो रहा हमला

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों की धार्मिक स्वतंत्रता पर लगातार हमलों को लेकर अपनी गंभीर चिंताएं पाकिस्तानी राजनयिक से व्यक्त की है। बागची ने कहा, ‘यहां पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया गया और इस निंदनीय घटना को लेकर और अल्पसंख्यक समुदायों की धार्मिक स्वतंत्रता व उनके धार्मिक स्थलों पर लगातार हो रहे हमलों पर अपनी गंभीर चिंता प्रकट करते हुए कड़ा विरोध दर्ज कराया।’

Related Articles