नए साल पर तानाशाह किम की धमकी, मेरी डेस्‍क पर रहता है न्‍यूक्लियर बटन

0

प्योंगयांग। आज विश्‍वभर में नए साल की धूम मची हुई है। हर तरफ जश्‍न का माहौल है। लेकिन नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के रिश्‍तों में कोई बदलाव नहीं है। वैसे तो दोनों ही देश कई बार एक-दूसरे को नष्‍ट करने की कई बार धमकी दे चुके हैं। लेकिन नए साल की शुरूआत में ही तानाशाह किम जोंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को बड़ी धमकी दे डाली है।

तानाशाह किम

नए साल पर देश को संबोधित करते हुए किम ने कहा कि ‘अमेरिका की पूरी ज़मीन हमारी परमाणु मिसाइलों की जद में है और इन मिसाइलों का बटन हमेशा ही मेरी टेबल पर रहता है। यह धमकी नहीं, सच्चाई है।’ किम ने कहा कि अमेरिका कभी भी मुझसे या हमारे देश से युद्ध नहीं कर सकता। हमारा देश सबसे बड़ी न्यूक्लियर शक्ति बनकर उभरेगा।

वहीं तानाशाह किम ने साउथ कोरिया को भी संदेश देते हुए कहा है कि हमारी तरफ से बातचीत के रास्‍ते खुले हुए हैं और प्रायद्वीप से सैन्य तनाव कम करना जरूरी है। इसके अलावा किम ने अगले महीने फरवरी में साउथ कोरिया में आयोजित होने वाले विंटर ओलिंपिक्स में नॉर्थ कोरिया के खिलाड़ियों को भेजने पर कहा कि ‘यह संभव है कि दोनों कोरिया के अधिकारी जल्द मुलाकात करेंगे और इस पर विचार करेंगे।’

किम ने उम्मीद जताई कि यह आयोजन सफल होगा। उन्‍होंने कहा कि साउथ कोरिया में विंटर ओलिंपिक्स कोरियन देश की स्थिति को प्रदर्शित करने का अच्छा मौका है। साथ ही प्योंगयांग और सियोल में अपने रिश्‍ते सुधारने के लिए यह एक अच्‍छा मौका है।

loading...
शेयर करें