रेल पटरी पर दौड़ती आ रही स्पेशल ट्रेन के सामने आया बुजुर्ग, इंजन में फंसा, फिर…

मुंबई: कहते है जब तक खुदा के घर से बुलावा नहीं आता तब तक उसका मौत भी कुछ नहीं बिगाड़ सकती, इसका मंजर आप खुद देख सकते है। मुंबई (Mumbai) में रविवार को रेल पटरी पर मुंबई वाराणसी स्पेशल ट्रेन (Mumbai-Varanasi Special Train) दौड़ती आ रही थी तभी सामने अचानक से एक बुजुर्ग आ गया ये देखते ही ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक (emergency brake) लगाई। गाड़ी रुक तो गई, लेकिन बुजुर्ग ट्रेन के इंजन के आगे फंस गया। इस खौफ नाक मंजर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ट्रेन के इमरजेंसी में रोकते और बुजुर्ग को फंसा हुआ देखते ही रेल कर्मचारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर उसे किसी तरह बाहर निकालकर उनकी जान बचाई। खबरों के मुताबिक, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कल्याण रेलवे स्टेशन पर सोमवार दोपहर को मुंबई-वाराणसी ट्रेन गुजर रही थी, तभी एक बुजुर्ग पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट में आ गया। ये देखते ही चालक ने देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगाया और ट्रेन रुक गई लेकिन बुजुर्ग इंजन के नीचे फंस गए।

अगर गलतो से इमरजेंसी ब्रेक न लगते तो कुछ भी हो सकता था। सेंट्रल रेलवे ने बुजुर्ग की जान बचाने वाले रेलवे के तीनों कर्मचारियों को 2-2 हजार रुपये का इनाम भी दिया है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो की काफी प्रशंसा हो रही है। एक शख्स ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि जाको राखे साइयां मार सके न कोई। दूसरे यूजर्स ने लिखा लोगों को समझ कि जरूरी नहीं कि हर शख्स की किस्मत इतनी अच्छी हो, इसलिए रेलवे ट्रैक पार करते समय खास सावधानी बरते।

Related Articles