एड़स जागरुकता के दिन यहां खेला जाता हैं ‘शर्मनाक’ खेल, चुना जाता है Miss Condom…

0

नई दिल्ली। आज के दिन यानि 1 दिसंबर को दुनियाभर में वर्ल्ड एड्स डे के रूप में मनाया जाता हैं। इस दिन कई जगह पर इसको लेकर जागरुकता अभियान का आयोजन किया जाता हैं। लेकिन इस दिन इस जगह पर एड्स जागरूकता के नाम पर शर्मनाक कॉन्टेस्ट का आयोजन किया जाता है। इतना ही नहीं सभी के सामने फुहड़ता भी फलाई जाती है। इस तरह का आयोज म्‍यांमार में किया जाता है। इस दिन कई देशों की लड़कियां इसमें भाग लेती हैं, और उन्‍हें मिस कांडोम का खिताब भी दिया जाता है। वहीं इसका विरोंध भी किया जाता रहा है। लेकिन इसके बाद भी यह आज के समय में आयोजित होती है।

बता दें कि थाईलैंड में हर साल Miss Condom कॉन्टेस्ट का आयोजन किया जाता है। वहीं जितनी बार यह आयोजित किया जाता है उतनी ही बार इसको लेकर विवादि होता है। इस कॉन्टेस्ट में लड़कियों के बीच कंडोम को गुब्बारे की तरह फुलाने का कॉम्पिटीशन होता है। जिसका वहां के मुताबिक यह उद्देश्य होता है की लोगों को थाईलैंड में सेफ सेक्स के साथ-साथ सेक्स जनित रोग  के प्रति जागरूक किया जा सके।

यह भी पढ़े-  इन महिलाओं चार महिलाओं न करें अपमान, हो सकता है भारी नुकशान, जानें क्‍यों

हालांकि, इस आयोजन के खिलाफ रैली निकाली जाती है। इसके बावजूद यह हर साल मनाया जाता है। इस कॉन्टेस्ट में 4 देशों की लगभग 20 खूबसूरत लड़कियां भाग लेती है। जो भी लड़की इस कॉटेस्‍ट में जीतती है उसे ‘मिस कंडोम’ का टाइटल दिया जाता है। और उसे इनाम के तौर पर नगद धनराशि भी दी जाती है। यह आयोजन बाकायदा एक त्‍यौहार की तरह से मनाया जाता है।

loading...
शेयर करें